BREAKING NEWS
Search
triumph trident 660

Triumph Trident 660 भारत में हुई लांच, जानिए क्या है कीमत

67
Share this news...

नई दिल्ली. ब्रिटिश दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Triumph ने देश में अपनी बहुप्रतिक्षित मोटरसाइकिल Triumph Trident 660 को आज 6.95 लाख रुपये के एक्स-शोरूम प्राइज पर लांच कर दिया है। बता दे कंपनी की इस बाइक की बुकिंग बीते साल नवंबर में शुरू हो गई थी, जिसके बाद आज इसका ऑफिशियल लांच हुआ है। ग्राहक किसी भी नजदीकी डीलर पर जा कर या ऑनलाइन भी बुक करवा सकते हैं। भारत में ट्रायम्फ लाइन-अप की बाइक्स में शुमार होने वाली Triumph Trident 660 की कीमत कंपनी की Street Twin बाइक से भी कम रखी गई है। हालांकि ये सिर्फ इंट्रोडक्टरी कीमत है, बाइक के दामों में आगे बढ़ोतरी की जा सकती हैं। बता दें बीते साल कंपनी ने ऐलान किया था कि भारत में वो एक सस्ती नेक्ड रोडस्टर लेकर आ रही है। जिसे ग्राहक बुक कर सकते हैं।

फीचर्स : ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 में एक टीएफटी इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया हुआ है, जो स्पीड, टैकोमीटर, गियर-पोजिशन इंडिकेटर, फ्यूल गेज आदि जैसे सभी चीज़ें रीडआउट करता है। इस रोडस्टर बाइक को दो राइडिंग मोड्स भी दिये गए हैं – रेन एंड रोड – जो थ्रॉटल मैप में मोड सिलेक्टे और ट्रैक्शन कंट्रोल करने के काम आते हैं। इसके अलावा कंपनी की ये किफायती बाइक 4 कलर ऑप्शन में पेश की गई है। जिसमें क्रिस्टल व्हाइट, सिल्वर, सैफायर ब्लैक और मैट जैट ब्लैक, जैसे कलर्स को शामिल किया गया है। बता दें ट्रांयम्फ ट्रिडेंड के इन सभी कलर्स में से किसी में रेड की और किसी में सिल्वर कलर की डुअल टोन फिनिश दी गई है।

सस्पेंशन : ट्राइडेंट 660 में फ्रंट सस्पेंशन के लिए 120 मिमी के शोवा इंवर्टेड फोर्क्स का इस्तेमाल किया गया है। वहीं इसके पिछले पहिये में  कंपनी ने 135 मिमी शोवा प्रीलोड एडजस्टेबल मोनो-शॉक का प्रयोग किया है। वहीं ब्रेकिंग फोर्स के लिए, कंपनी ने बाइक में ट्विन 310 मिमी के फ्रंट डिस्क ब्रेक दिये है और इसके रियर में 255 मिमी. डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा दोनों छोर पर निसिन कॉलिपर्स दिये हुए हैं। बता दें  ट्राइडेंट 660 में स्टैंडर्ड के तौर पर आपको डुअल चैनल ABS देखने को मिलेगा।

इंजन : ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 में 660 सीसी का ट्रिपल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 10,250 आरपीएम पर 80 बीएचपी की पावर और 64 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी की मानें तो, यह नेक्ड रोडस्टर बाइक लगभग 90 प्रतिशत पीक टॉर्क 3,600 आरपीएम से 9,750 आरपीएम तक बनाने में सक्षम है जो इसे मिड रेंज की  एक सॉलिड परफॉर्मर बनाती है। ट्रिपल-सिलेंडर वाले बाइक के इस पेट्रोल इंजन में को स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है।

Share this news...