BREAKING NEWS
Search
crash

बेंगलुरु में दो विमान क्रैश, दोनों के पायलट सुरक्षित

342

बेंगलुरु। बेंगलुरु में हो रहे एयरशो से बड़ी खबर सामने आ रही है। एयर शो से पहले रिहर्सल के दौरान एयरफोर्स के दो विमान हवा में टकरा गए हैं। गनीमत ये है कि हादसे में दोनों पायलट बाल-बाल बच गए।

दोनों ने एयरक्राफ्ट से कूदकर अपनी जान बचा ली। एक पायलट के बारे में बताया जा रहा है कि उन्हें काफी चोटें आई है। वहीं दो अन्य लोगों की भी घायल होने की जानकारी है। लेकिन एयरफोर्स के तरफ से कोई भी पुष्टि नहीं की गई है।

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आपको बता दें बेंगलुरू के येलहंका में एयर शो हो रहा है जहां 2 सूर्य किरण एयरक्राफ्ट हवा में एक दूसरे से टकरा गए। खबरों के मुताबिक उड़ान भरते ही ये हादसा हुआ।

जैसे ही ये हादसा हुआ मौके पर मौजूद एंबुलेंस घटना स्थल पर पहुंच गई। हालांकि चश्मदीदों के मुताबिक विमान टकराते ही दोनों पायल पैराशूट से नीचे कू द गए और अपनी जान बचा ली।

वहीं सुर्यकरण टीम की बात करें तो, 27 मई 1996 को बीदर में सूर्यकिरण टीम का गठन किया गया और फिर 1998 में बेंगलुरू में हुए एयरशो के दौरान इसने अपना जलवा दिखाया। श्रीलंका से लेकर सिंगापुर तक इसके 450 से ज्यादा शो हुए।

एयरो इंडिया 2011 में सूर्यकिरण को बंद कर दिया गया लेकिन इसके बाद 2015 में नए कलेवर के साथ सूर्य किरण की वापसी हुई। ये विमान 750 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवा में करतब दिखाते हैं।