BREAKING NEWS
Search
Tej Pratap

भतीजा की शादी करवाने के लिए तैयार है चाचा.. पर रखी है तीन शर्तें

324
Pankaj Pandey

पंकज पाण्डेय

पटना। कोलकाता के नवल जी केदारनाथ जी की पुत्री यामिनी और बिहार के उप मुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी और जेस्सी मोदी के सुपुत्र उत्कर्ष तथागत की शादी रविवार को सादगी भरे माहौल में सम्पन्न हुई।

इस शादी में न तो बैंड-बाजा थी और न ही भोज भात। पानी के भरे बोतल और चाय से उपस्थित लोगोँ का आतिथ्य सत्कार किया गया। प्रसाद के नाम पर लड्डु का वितरण समारोह सम्पन्न होने के बाद जाने वालों को किया गया।

इस विवाह समारोह में देशभर  के दिग्गज जुटे। बिहार,झारखंड, हरियाणा के मुख्यमंत्री, यूपी के उपमुख्यमंत्री के साथ ही गोवा,मेघालय और बिहार के राज्यपाल शामिल हुए। केबिनेट मंत्री धर्मेंद्र प्रधान,डॉ. हर्षवर्धन, गिरिराज सिंह,रविशंकर प्रसाद,राधामोहन सिंह,अनन्त कुमार,उपेंद्र कुशवाहा, अनन्त कुमार भी शामिल हुए। पर इन सब के बीच सुशील मोदी के धुर विरोधी लालू प्रसाद यादव की उपस्थिति सबसे खास रही।  वह अंत तक समारोह में डटे रहे।

लालू के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव को भी सुशील कुमार मोदी ने इस विवाह में आमंत्रित किया था, लेकिन वह इस विवाह में शामिल नहीं हुए  हालांकि, मीडिया के माध्यम से तेज प्रताप ने नए जोड़े को शुभकामनाएं दी।

दिलचस्प बात यह है कि मीडिया से बात करते हुए तेज प्रताप से जब मीडिया ने सवाल पूछा गया कि उनकी शादी कब होगी तो इसके जवाब में तेज प्रताप ने कहा कि अब वह अपने लिए दुल्हन ढूंढ़ने की जिम्मेदारी सुशील मोदी को सौंपते हैं। तेजप्रताप ने कहा कि बच्चों के लिए दुल्हन ढूंढ़ने की जिम्मेदारी घर के बड़े और बुजुर्गों की होती है और ऐसे में वह यह जिम्मेदारी सुशील मोदी को सौंप रहे हैं। 

तेज प्रताप ने अपने लिए दुल्हन ढूंढ़ने की जिम्मेदारी सुशील मोदी को क्या सौंपी, सुशील मोदी ने बिना देर किए तेज प्रताप के लिए दुल्हन ढूंढ़ने की जिम्मेदारी स्वीकार भी कर ली। हां, मगर तेज प्रताप के लिए दुल्हन ढूंढ़ने के लिए मोदी ने तीन शर्तें रखी है।

सुशील मोदी ने ट्वीट करके लिखा कि वह तेज प्रताप यादव के लिए दुल्हनिया ढूंढ़ देंगे, लेकिन तेज प्रताप को ये तीन शर्तें माननी होंगी। पहली शर्त यह कि वह अपनी शादी में दहेज नहीं लेंगे, दूसरी शर्त यह कि वह अंगदान करने का संकल्प लें और तीसरी शर्त यह कि वह भविष्य में किसी के भी विवाह में तोड़फोड़ करने की धमकी नहीं देंगे।

याद रहे कि सुशील मोदी द्वारा तेज प्रताप को जब बेटे की शादी का निमन्त्रण दिया गया था तब वह बोले थे,शादी में जाऊंगा, वहां तोड़-फोड़ करूँगा।सुशील मोदी हमें वहां बेइज्जत करने के लिए बुलाए है।