BREAKING NEWS
Search
Ravi shankar prasad said about corruption

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले-नेता को भ्रष्टाचार से बचाने के लिए हुआ था RJD का जन्म

109

Patna: केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर गंभीर आरोप लगाए। रविशंकर ने कहा कि राजद का जन्म ही अपने नेता को भ्रष्टाचार से बचाने के लिए हुआ था। उन्होंने कहा कि लालू यादव की पार्टी रेत के ढेर पर खड़ी है। रविशंकर पटना में राजग के घटक दलों के नेताओं के साथ भाजपा की ओर से ‘जन-जन की पुकार आत्मनिर्भर बिहार’ पर आधारित रिपोर्ट कार्ड जारी करने पहुंचे थे।

राजद के कार्यों की चर्चा हर ओर

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी जहां एक ओर जनता के विकास के प्रति पूरी जिम्मेदारी के साथ समर्पित है तो वहीं दूसरी ओर कुछ दल परिवार को पीढ़ी दर पीढ़ी जागीर बनाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में राजग के कार्यकाल में सड़क, बिजली और पेयजल की बेहतर व्यवस्था की गई है। उसकी चर्चा चारों तरफ हो रही है। प्रसाद ने कहा कि बिहार की नीतीश सरकार ने स्कूली छात्राओं के लिए जहां साइकिल योजना शुरू की वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों को वायुसेना के लड़ाकू विमान में पायलट बनाने का काम किया। वायु सेना के लड़ाकू विमान में पहले तीन पायलट की जिम्मेदारी संभालने वालों में बिहार के दरभंगा की एक बेटी भी है।

नीतीश ने बदली बिहार की हालत

जल संसाधन मंत्री एवं जदयू के वरिष्ठ नेता संजय झा ने कहा कि बिहार में हमेशा से जाति के नाम पर वोट मांगा गया लेकिन नीतीश ने इस संस्कृति को बदला है। अब विकास के मुद्दे पर वोट की अपील की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री ने वर्ष 2005 में जब जिम्मेदारी संभाली थी तब बिहार की क्या स्थिति थी? और आज प्रदेश की क्या स्थिति है? किसी से छिपी नहीं है। भाजपा के चुनाव प्रभारी एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक बार फिर स्पष्ट किया कि बिहार राजग में भाजपा, जदयू, हम और वीआइपी हैं। इनके अलावा अन्य  कोई भी घटक दल नहीं है। उन्होंने कहा कि राजग के घटक दल के नेताओं ने  कार्यकर्ताओं को स्पष्ट रूप से कह दिया है और कार्यकर्ताओं में अब किसी भी तरह का संशय नहीं है।

‘जन-जन की पुकार आत्मनिर्भर बिहार’ पर आधारित रिपोर्ट कार्ड जारी करते हुए रविशंकर के साथ भाजपा के चुनाव प्रभारी एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता एवं जल संसाधन मंत्री संजय झा, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान तथा विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के प्रवक्ता विश्वनाथ राम मौजूद रहे।