BREAKING NEWS
Search
Gayatri Prajapati

सामूहिक बलात्कार आरोपी गयत्री प्रजापति गिरफ्तार

250

लखनऊ। करीब महीने भर फरार रहने के बाद उत्तर प्रदेश के मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को अंतत: बुधवार को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गायत्री सामूहिक बलात्कार के एक मामले में आरोपी हैं। उनके अलावा मामले के छह अन्य आरोपियों को पहले ही पकड़ा जा चुका है। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने कहा है कि प्रजापति को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी ने बताया कि उन्हें बुधवार सुबह आशियाना क्षेत्र से पकड़ा गया।


 पोक्सो अदालत ने भेजा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में


49 वर्षीय सपा नेता को पोक्सो अदालत के समक्ष पेश किया गया। अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। इससे पहले सुबह प्रजापति को आलमबाग कोतवाली लाया गया, जहां बडी संख्या में उनके समर्थक पहुंच गये। पुलिस प्रजापति को जब मेडिकल के लिए ले जाने लगी तो उनके समर्थकों ने उन्हें पुलिस वाहन में नहीं जाने दिया बल्कि वे उन्हें लग्जरी कार में बैठाकर ले गये। जैसे ही प्रजापति को लग्जरी कार में ले जाने वाले फोटो और वीडियो टीवी चैनलों पर प्रसारित और सोशल मीडिया पर वायरल हुए, उन्हें तुरंत पुलिस वाहन में बैठा दिया गया।


गयत्री खुद को बताया निर्दोष


प्रजापति ने संवाददाताओं से कहा कि वह आत्मसमर्पण करने जा रहे थे लेकिन गिरफ्तार कर लिये गये। मैं निर्दोष हूं। मुझे बदनाम करने की साजिश की गयी है। उन्होंने कहा कि वह सच्चाई को सामने लाने के लिए नार्को परीक्षण कराने को तैयार हैं।