BREAKING NEWS
Search
janmanchnews.com

प्रधानमंत्री मोदी का बर्ताव हिजड़ों जैसा – लालू

193

बेताब अहमद,

रायबरेली : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद मंगलवार को यूपी में चुनाव  प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस के गढ़ रायबरेली पहुंचे. यहां उन्होंने सोनिया गांधी के क्षेत्र में चुनावी प्रचार किया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तक पर जमकर हमला किया. लालू ने इस दौरान इन दोनों नेताओं के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी भी कर डाली.

लालू ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश को तोडऩे में लगे हैं. वह हर जगह पर हिजड़ों जैसे हाथ हिलाता है. नरेंद्र मोदी बाथरूम में झांकना बंद करें. वहीँ उन्होंने अमित शाह की तुलना गैंडे से कर डाली. लालू ने कहा कि ‘अगर वो गैंडा न होता तो बिहार में लिफ्ट में न फंस जाता. बहुत मोटा है और लिफ्ट में फंस जाता है. बिहार में इसके बाद कहने लगा कि साजिश हुई है.

‘हम यादव बहुत गरम होते हैं’  हालांकि इस दौरान उहोंने अपने संबंधी मुलायम सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की जमकर तारीफ़ की. उन्होंने कहा कि मुलायम परिवार में कोई मतभेद नहीं है. परिवार की कलह में मैंने दोनों पक्षों को मिलवाने का काम किया, उन्होंने कहा कि हम यादव लोग बहुत गरम लोग होते हैं, जब कोई लड़ने को नहीं मिलता तो आपस में ही लड़ लेते हैं. लालू ने कहा कि ये कोई लड़ाई नहीं थी. सब पहले से ही तय था कि मुलायम सिंह यादव पार्टी के सब कुछ होंगे.

इस दौरान उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर भी बयान दे दिया. लालू ने कहा कि आज अटल बिहारी वाजपेयी जी जिस हालत में है उसके लिए कौन जिम्मेदार है, इसकी जांच तो होनी ही चाहिए. आज वे पूरी तरह बेड पर हैं, आखिर वे इस हाल में कैसे आ गएं, क्या किसी ने इस बात को जानने की कोशिश की? उन्हें कौन सी दवाइयां दी गयी है और उनका इलाज ठीक तरीके से हुआ कि नहीं इसकी जल्द ही जांच करवानी चाहिए.

लालू यहीं नहीं रुके, उन्होंने यहां तक कह दिया कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह अपने प्राइवेट सेक्रेटरी को भी नहीं रख पाएं, यह सब पीएम मोदी की वजह से हो रहा है. उनके इशारों पर ही सारी गड़बड़ी हो रही है. इस दौरान लालू ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर निशाना साधा. उन्होंने यूपी में मायावती पर भी तीखा प्रहार किया. लालू यादव रायबरेली में सोनिया गांधी के इलाके प्रचार के दौरान कहा कि मायावती अपने राज में पुलिस एक्ट लगाकर अत्याचार करती थी, उन्होंने यादवों पर बहुत अत्याचार किया.

बता दें कि चौथे चरण के मतदान में 12 जिलों की 53 सीटों पर वोटिंग होनी है. इन जिलों में रायबरेली, प्रतापगढ़, कौशांबी, इलाहाबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट और फतेहपुर शामिल है. चौथे चरण में कुल 680 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.