BREAKING NEWS
Search
shravasti breaking

श्रावस्ती की कई बड़ी खबरें पढ़ें एक साथ…

884

नन्द कुमार गुप्ता की रिपोर्ट,

श्रावस्ती (खबर 1)। मल्हीपुर इलाके के कई गांवों के मवेशियों में फैले खुरपका रोग से ग्रामीणों में छाई दहशत। मल्हीपुर के राजकीय पशु चिकित्सालय व कृतिम गर्भाधान केंद्र की बदहाल व्यवस्था से पशु पालक भगवान भरोसे कराते पशुओं का इलाज। डॉ एनके ओझा पिपरहवा में पोस्ट है, जबकि मल्हीपुर का चार्ज मिला हुआ है।

वहीं कम्पाउंडर इंद्रजीत सोनवा के साथ मल्हीपुर के चार्ज पर है।तेजी के साथ फैल रहे खुरपका रोग से गंगा भागड़, गनेशपुर, कोदिया गांव, चमार पुरवा सहित कलकलवा में दर्जनों पशु बीमार है। जिला पंचायत सदस्य ओम प्रकाश वर्मा ने बीमार पशुओं के इलाज करवाने की मांग जिला प्रशासन से की है।

श्रावस्ती (खबर 2)। थाना क्षेत्र मल्हीपुर के फतेपुर में अबेस(22) पुत्र कादिर निर्माणाधीन मकान की दीवाल से  संदिग्ध हालत में गिरा। गम्भीर हालत में परिजनों ने सीएचसी मल्हीपुर में कराया भर्ती। उपचार के दौरान हुई मौत। डॉक्टरों ने थाने में दी सूचना। पुलिस के पहुंचने से पूर्व परिजनों ने शव घर लाकर किया अंतिम संस्कार।

तहसील गेट जमुनहा के पास बाइक से बाइक की हुई टक्कर। बैनामा करने आई भैसहिया निवासी 45 वर्षीय महिला जुबेदा का टूटा पैर। सीएचसी में हुई भर्ती। बाइक चालक हुआ फरार।

श्रावस्ती (खबर 3)। सुपोषण स्वास्थ्य मेला का हुआ आयोजन। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नासिरगंज में स्वास्थ्य मेले का हुआ आयोजन। कार्यक्रम में 20 मरीज़ों का किया गया परीक्षण साथ ही बच्चों को लगाए टीके।

इस मौके पर प्रभारी चिकित्सक मोहम्मद शमीम, नादिरा बेगम (एनम), मंशा देवी, आशा इंदु शर्मा, पूनम देवी, पूनम श्रीवास्तव आदि रही मौजूद।

श्रावस्ती (खबर 4)। कार और डीसीएम की आमने सामने से हुई भीषण टक्कर। कार सवार दो मासूम, दो महिला समेत 6 लोग हुए घायल। एक महिला की हालत नाजुक।

स्थानीय लोगों ने एम्बुलेंस की मदद से सभी घायलो को पहुँचाया CHC इकौना। बौद्ध परिपथ पर इकौना थाना क्षेत्र के सेमगढ़ा मोड़ के पास हुई दुर्घटना।

श्रावस्ती (खबर 5)। गिलौला पुलिस और स्पेशल पुलिस टीम को मिली बड़ी सफलता। 25000 हजार का इनामिया बड़कऊ उर्फ राजेश यादव को किया गिरफ्तार।

Janmanchnews.com

होमगार्ड के साथ हुई लूट में शामिल था बड़कऊ। अवैध तमंचा, 2 कारतूस और नगद (3340) रुपये भी हुआ आरोपी के पास से बरामद। गिलौला थाना क्षेत्र के दूबकला तिराहे से हुई गिरफ्तारी।

श्रावस्ती (खबर 6)। रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर स्नेह की डोर का पवित्र पर्व उत्साह के साथ कृष्णलली सरस्वती शिशु मन्दिर गिलौला की छात्राओं ने ब्लॉक गिलौला में खण्ड विकास अधिकारी, थाना गिलौला में थानाध्यक्ष, सीएचसी गिलौला में क्षेत्रीय विधायक राम फेरन पाण्डेय सहित अधीक्षक एवं डॉक्टरों को राखी बांधकर परंपरागत ढंग से राखी का त्यौहार मनाया।

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 7)। भाई-बहन के स्नेह का पवित्र पर्व रक्षा बंधन की तैयारियों जोरों पर है। नागपंचमी के पूर्व ही पर्व को लेकर भरपूर उत्साह है। पर्व के मद्देनजर बाजारों में दुकानें सजी है यहां खरीदारी भी की जा रही है। रंग-बिरंगी राखियों से बाजारों में रौनक देखते बन रही है। शनिवार को कस्बे के दुकानदार शो केश में मनमोहक राखियां सजाते दिखे।

Janmanchnews.com

श्रावण शुक्ल पूर्णिमा के भाई बहन के प्रेम व स्नेह का प्रतीक पर्व रक्षाबंधन पर बहनों द्वारा भाइयों की कलाई में राखी बांधने की परंपरा सदियों से चली आ रही है। जिसके क्रम में बहनें राखी बांधकर रक्षा का बचन लेती है। इस दिन समाज के जागरूक लोग विविध कार्यक्रम कर समाज को एक सूत्र में बांधने का संकल्प लेते है। देश की सुरक्षा व सीमा रक्षा पर डटे जवानों को भी अनेक बहने राखी भेज कर देश की सुरक्षा की गुहार लगाती है।

Janmanchnews.com

दूर-दराज रहने वाले भाइयों को डाक व कोरियर कंपनियों द्वारा राखी भेजने का क्रम प्रारंभ हो गया है। इसके लिए तरह-तरह की स्कीम भी चल रही है।

Janmanchnews.com

वैसे तो पर्व में एक दिन शेष है कस्बे में दुकानें सजी हुई है। यहां खरीददारी भी हो रही है। शनिवार को स्नेह की डोर का यह पवित्र पर्व को उत्साह के साथ कृष्ण लली सरस्वती शिशु मन्दिर की छात्राओं ने ब्लॉक गिलौला में खण्ड विकास अधिकारी एवं थाना गिलौला में थानाध्यक्ष व सीएचसी गिलौला में अधीक्षक एवं डॉक्टरों को राखी बांधकर परंपरागत ढंग से राखी का त्यौहार मनाया।

श्रावस्ती (खबर 8)। पंचायत उपचुनाव का मतदान शांति पूर्वक हुआ सम्पन्न। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ग्रामीणों ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग। 2 बूथों पर हुआ उपचुनाव, 3 प्रत्यासी चुनाव में आजमा रहे अपनी किस्मत। उपचुनाव को लेकर ही 2 पक्षों में 4 दिन पूर्व हुआ था विवाद।

Janmanchnews.com

मामले को गम्भीरता से लेते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के किये थे कड़े इन्तजाम। सिरसिया के सर्राबोझी में हुआ पंचायत उपचुनाव।
श्रावस्ती (खबर 9)। इकौना के उपकेंद्र चैनपुर में स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। 0 से 2 वर्ष के बच्चों को टीकाकरण के साथ महिलाओं को प्रेरित कर स्वस्थ्य रहने के बारे में विस्तार से बताया गया।

Janmanchnews.com

इस दौरान ग्राम प्रधान मोहम्मद शाह, सुहेल खान, आंगनवाड़ी रेनू वर्मा, मितरेखा, गीता देवी, आशा पुष्पा देवी, प्रेम दुलारी समेत दर्जनों आशा और आंगनवाड़ी कार्यकत्री मौजूद रही।

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 10)। कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त बनाये रखने को लेकर SP अशोक शुक्ला ने 6 उपनिरीक्षक और 7 आरक्षियों के कार्यक्षेत्र में किया फेरबदल। उपनिरीक्षक अनूपमणि त्रिपाठी को इकौना से हटाकर राजपुर चौकी, उपनिरिक्षक मनोज कुमार यादव को राजपुर से जमुनहा चौकी, उपनिरीक्षक शम्भूनाथ उपाध्याय को रमवापुर से लक्ष्मणनगर चौकी, उपनिरीक्षक रत्नेश त्रिपाठी को लक्ष्मणनगर से सोनवा, उपनिरीक्षक राजेन्द्र कनौजिया जमुनहा से भिनगा कोतवाली, उपनिरीक्षक रविन्द्र कुमार सिंह को मल्हीपुर से रमवापुर चौकी प्रभारी बनाया। साथ ही 7 आरक्षियों को भी किया इधर उधर।

Mithiliesh Pathak

News Edited By Mithiliesh Pathak