BREAKING NEWS
Search
Joe biden will take covid vaccine

US के नवनिर्वाचित जो बाइडन लेंगे कोरोना की वैक्सीन, टीवी पर होगा सजीव प्रसारण

157
Share this news...

New Delhi: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन को सोमवार शाम कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। लोगों में टीके प्रति विश्वास पैदा करने के लिए इस कार्यक्रम का टीवी पर सजीव प्रसारण किया जाएगा। वह कोरोना वायरस के हाई रिस्क कैटेगरी में हैं, क्योंकि उनकी उम्र 78 साल है। उधर, मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अभी तक यह नहीं बताया है कि वह कब वैक्सीन लेंगे। बता दें कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद ट्रंप को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

देशवासियों को दिलाएंगे विश्‍वास 

बाइडन ने अपने फैसले में कहा, ‘मुझे टीका लेने की कोई जल्दी नहीं थी, लेकिन मैं ऐसा करके देशवासियों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि यह पूरी तरह सुरक्षित है। टीका लेने के बाद बाइडन और उनकी पत्नी स्वास्थ्य कर्मचारियों को धन्यवाद भी देंगी।’ बाइडन ने पिछले दिनों एक इवेंट में कहा था कि वह वैक्सीन इतनी जल्दी नहीं लगवाना चाहते, लेकिन लोगों में इसके प्रति विश्वास जताने के लिए वे ऐसा करेंगे। वह अगले 20 जनवरी को राष्ट्रपति का कार्यभार संभाल लेंगे। उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की बात कही है।

राजनेताओं को दी जा रही है वैक्‍सीन 

गत शुक्रवार को उपराष्ट्रपति माइक पेंस, प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी और सीनेट में बहुमत दल के नेता मिक मैककोनल को कोरोना का टीका लगाया गया था। नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और उनके पति द्वारा अगले सप्ताह कोरोना का टीका लिए जाने की उम्मीद है।

फिलहाल अमेरिका में फाइजर की वैक्सीन फ्रंटलाइन पर तैनात कर्मचारियों और राजनेताओं को दी जा रही है। हालांकि अब मॉडर्ना की वैक्सीन भी प्रांतों में पहुंचना शुरू हो गई है। डॉक्टरों, नर्सों, अन्य फ्रंटलाइन वर्कर्स और अमेरिकी अधिकारियों का टीकाकरण पहले हो रहा है। ज्ञात हो कि अमेरिका कोरोना से दुनिया का सबसे ज्यादा प्रभावित देश है।

Share this news...