BREAKING NEWS
Search
arrested

रेप करने की सजा 10 साल, पढ़े पूरी खबर

345
Share this news...
Meenakshi Mishra

मीनाक्षी मिश्रा

हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक लड़की से दुष्कर्म के आरोपी पर दोष सिद्ध करते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम ने दस साल कैद की सजा सुनाई है।

6 जुलाई 2012 को सासनी कोतवाली में होशियार सिंह उर्फ जय सिंह उर्फ गुड्डू पुत्र सुखदेव सिंह निवासी भोपतपुर गड़राना, थाना क्वार्सी, अलीगढ़ के खिलाफ आइपीसी की धारा 363 व 366 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था।

लड़की के पिता का कहना था कि होशियार सिंह का गांव के एक व्यक्ति के घर आना जाना था। 28 जून की सुबह लड़की घर से निकली थी, जिसके बाद लौटकर नहीं आई। उनका आरोप है कि लड़की को ले जाने के बाद दूसरे दिन होशियार सिंह ने फोन किया था तथा दो लाख रुपये की मांग की थी।

पुलिस ने 12 जुलाई 2012 को सासनी बस स्टैंड से लड़की को बरामद किया था तथा आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। विवेचक ने धारा 363, 366 व 376 के अंतर्गत चार्जशीट दाखिल की। मई 2015 में मामला एडीजे/एफटीसी कोर्ट-प्रथम राजकुमार बंसल के यहां पहुंचा। केस की तेजी से सुनवाई की गई।

बुधवार को एडीजे राजकुमार बंसल ने सबूत व गवाहों के आधार अभियुक्त होशियार सिंह पर दोष सिद्ध किए। आइपीसी की धारा 363 के तहत तीन साल कैद व पांच हजार रुपये जुर्माना, धारा 366 के तहत पांच साल कैद व 10 हजार रुपये जुर्माना तथा धारा 376 के तहत दस साल कैद व 20 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। अर्थदंड की आधी धनराशि पीड़िता को प्रतिकर के रूप में दी जाएगी।

Share this news...