BREAKING NEWS
Search
Modi

होली पर जनता ‘नमो नमो’ हो ली : भाजपा की यूपी और उत्तराखंड में ऐतिहासिक विजय

299
Share this news...
Shawab Khan

शबाब ख़ान

ना गठबंधन काम आया, ना ही हाथी रास्ता रोक पाया। “मोदी की सुनामी” सब पर भारी पड़ी और जादुई आंकड़ा छु, ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए ये सुनामी ऐसे आई की,बड़े बड़े धुरंधरों की साख़ पर बन आई और कई नेतृत्व भी सवालिया निशाने पर आ गए।

इस होली 14 साल का वनवास ख़त्म हो, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड “केसरिया रंग” से सराबोर हो गया है। ‘मोदी की लहर’ में भाजपा ने यूपी और उत्तराखंड में रिकॉर्ड जीत हासिल की है।

जिससे भाजपाई होली और दिवाली दोनों  एक साथ मना रहे हैं। उत्तर प्रदेश में 403 सीटों में से भाजपा+325 और उत्तराखंड में 70 सीटों में से 57 सीटें ले ऐतिहासिक जीत हासिल की।राम लहर में जो बीजेपी 1991 में 221 सीट जीती थी ‘मोदी लहर’ में यूपी में 300 से ज्यादा सीटें जीत इतिहास रच दिया। मोदी के नाम, और काम में,विरोधी तमाम हो गए।पर यह मानना होगा कि मोदी के मैजिक से ही यूपी का बनवास समाप्त हुआ।

पर मानना ये भी होगा कि भाजपा के प्रयास भी भरकस थे। नरेंद्र मोदी ने 22 रैलियां की,वहीँ अमित शाह की परिवर्तन रैली सभी 403 सीटों पर हुई थी। अमित शाह ने 8 हजार किलोमीटर की यात्रा यूपी में की थी और 50 लाख लोगों से बात थी।

उत्तर प्रदेश में भाजपा ने एक करोड़ 80 लाख कार्यकर्ता बनाए। जिनमें 67 हजार बीजेपी के सक्रिय कार्यकर्ता थे। 90 हजार कार्यकर्ताओं को बीजेपी ने ट्रेनिंग दी।  एक लाख 47 हजार बूथों के लिए 13 लाख 50 हजार कार्यकर्ता तैनात किये थे। अमित शाह ने उन साठ सीटों पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया, जहां बीजेपी कमजोर थी। बहरहाल अब नरेंद्र मोदी के साथ बड़ी जीत है, और बड़ी जिम्मेदारी भी।

[email protected]

Share this news...