BREAKING NEWS
Search
CM Yogi Adityanath

अब गिरेगी योगी सरकार की गाज इन सरकारी डॉक्टर बाबुओं पर

330

मीनाक्षी मिश्रा,

लखनऊ। यूपी में योगी सरकार दिन प्रतिदिन एक्शन में दिख रही है। हर विभाग में फैला भ्रष्टाचार को खत्म करने का भर्षक प्रयास किया जा रहा है। अब योगी सरकार की गाज प्राइवेट प्रैक्टिस कर मोटी कमाई करने वाले सरकारी डॉक्टरों पर गिरने वाली है। योगी राज में इन सरकारी डॉक्टरों के अच्छे दिन खत्म होते दिख रहे हैं।

सरकार ने प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टरों की लिस्ट प्रदेश के सभी सीएमओ से मांगी है। चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि प्राइवेट प्रैक्टिस में लिप्त सरकारी डॉक्टरों को किसी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। विदित हो कि प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले सरकारी डॉक्टर ज्यादातर सेवाएं अपने क्लिनिक पर ही देना पसन्द करते थे। जिसके चलते गरीब लाचार मरीजों को प्राइवेट नर्सिंग होम का रुख करना पड़ता था।

अतः स्वास्थ्य सेवाओं में भ्रष्टाचार के घुन को कम करने के लिये अपर मुख्य सचिव चिकित्सा और स्वास्थ्य अरुण कुमार सिन्हा ने निर्देश दिए कि जिन डॉक्टरों के बारे में प्राइवेट प्रैक्टिस की जानकारी है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

विगत बुधवार को यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने लखनऊ के केजीएमयू में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि डॉक्‍टरों को मरीजों के प्रति अधिक संवेदनशील होकर काम करना चाहिए और बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं ही हमारी सरकार का लक्ष्‍य है। साथ ही योगी ने डॉक्‍टरों को पैसे की जगह सेवा के लिए काम करने की सीख दी थी। साथ ही उन्होंने डॉक्टरों को मरीजों के साथ नरमी बरतने और बाहर प्रैक्टिस न करने की हिदायत दी। सीएम योगी के इस संदेश के बाद से ही माना जा रहा था कि ऐसे डॉक्टरों का सफाया होना तय है।

[email protected]