Janmanchnews

शिक्षा अधिकारी भ्रष्टाचारी में लिप्त

336
Netra Prakash

नेत्र प्रकाश

मैगलगंज-खीरी। पसगवां ब्लाक के शिक्षक संघ अध्यक्ष पवन मिश्रा ने खंड शिक्षा अधिकारी पर अवैध रूप से धन उगाही व भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी खीरी को संगठन की पैड पर पत्र लिखकर शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

ब्लाक पसगवां के शिक्षक संघ अध्यक्ष पवन मिश्र ने जिलाधिकारी को दिए पत्र में आरोप लगाते हुए कहा कि विकास खंड पसगवां में नियुक्त खंड शिक्षा अधिकारी के द्वारा मनमानें ढंग से शिक्षकों का संबन्धीकरण किया गया है।

जो कि नियम विरूद्ध है। तथा एनपीआरसी की नियुक्ति भी अवैसंवैधानिक ढंग से की गई है। सीसीएल एवं मात्रत्व अवकास के नाम पर ब्लाक संसाधन केन्द्र के सह समन्यवक के माध्यम से शिक्षको से धन उगाही की जाती है।


उनके अनुसार कि पसगवां ब्लाक में तमाम ऐसे शिक्षक, शिक्षिकाएं है जो खंड शिक्षा अधिकारी से सांठ गांठ करके कभी भी विद्यालय नही आते है। जिसके चलते बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है।

उन्होने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा क्षेत्र के शिक्षकों में गुटबाजी कराके शिक्षकों के बीच बैमनस्यता का माहौल पैदा किया जा रहा है। जिसके कारण उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ संगठन आक्रोशित है।

ब्लाक पसगवां शिक्षक संघ के अध्यक्ष पवन मिश्र ने संगठन की पैड पर पत्र लिख जिलाधिकारी खीरी, मुख्य विकास अधिकारी खीरी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी खीरी से खंड शिक्षा अधिकारी की शिकायत कर जांच कर कार्रवाई की मांग की है।