BREAKING NEWS
Search
fire

नमकीन कारखाने में लगी आग, लाखों का माल जलकर हुआ खाक

365

रोबिन कपूर,

फर्रुखाबाद: शहर कोतवाली क्षेत्र में शहर की सुप्रसिद्ध नमकीन की दूकान सूर्या नमकीन भण्डार के गोदाम  में अचानक आग लग गयी। जिससे उसमें रखा लाखों का माल जलकर खाख हो गया। आग इतनी भीषण थी कि उसकी चपेट में आकर उसके पड़ोस में बने मकान की दीवार तक चटक गयी। जिससे दुकान मालिक का भारी नुकसान हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार सूर्य प्रकाश भारद्वाज  उर्फ पप्पू निवासी दरीवा पूर्व की लोहाई रोड़ पर सूर्या नमकीन भण्डार के नाम से शहर की नमकीन की प्रसिद्ध दूकान है। उसी के ठीक पीछे उन्होंने नमकीन कारखाना और गोदाम बना रखी है। गोदाम में नमकीन बनाने का कारखाना है। शनिवार को सुबह सुबह करीब 7 बजे कल्लू निवासी लोहाई रोड़ ने नमकीन के गोदाम से धुआं निकलते देखा।

जिसकी जानकारी उन्होने तुरन्त सूर्य प्रकाश को दी। सूचना मिलने पर सूर्या नमकीन भण्ड़ार के मालिक सूर्य प्रकाश भारद्वाज  साथी कारीगरों  सहित मौके पर आ गये। लेकिन इतनी देर में देखते देखते आग ने पूरी गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने की सूचना फायर बिग्रेड़ को दी गयी। लेकिन सरकारी मशीनरी एक वार फ़िर काम नही आ सकी और  गोदाम के पड़ेासी मकान मालिक अरविन्द मोहन वर्मा ने आग पर काबू पाने के लिये अपनी समर चलाकर आग बुझाने की भरसक मदद  की। लेकिन आग की चपेट में अरविन्द मोहन वर्मा के मकान की दीवार भी आ गयी जिससे वह कई जगह से चटक गयी।

फायर बिग्रेड़ लगभग आधा घंटे बाद मौके पर पहुॅची तब जाकर आग पर काबू पाया जा चुका था। शहर के बीचों बीच नमकीन का कारखाना होने से पड़ोसियों में आग लगने की घटना से आक्रोश फैल गया। कुछ नागरिकों ने  जिम्मेदारों से मांग की कि इस तरीके के कारखाने शहर से बाहर होने चाहिये। अन्यथा की स्थिति में कभी इससे भी बड़ी अप्रिय  घटना   हो सकती है। आग लगने की सूचना मिलने पर शहर कोतवाली पुलिस भी मोके पर पहुॅची और उसने भी घटना स्थल की गहन जाॅच पड़ताल की।
फिलहाल तो आज हुईं घटना के पीछे की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।