BREAKING NEWS
Search

संसाधनों के अभाव के चलते बदहाल फायर स्टेशन

421
Meenakshi Mishra

मीनाक्षी मिश्रा

गर्मी के आते ही आग का खतरा ग्रामीणों में मंडराता रहता है। लेकिन हमारे फायर स्टेशन में सामानों के अभाव के चलते अधिकारी खानापूर्ति करते ही नज़र आते है।

ऐसे कभी भयानक हादसे की संभावना में जरूरी मशीनों के अभाव बड़ी दुर्घटना घट सकती है। ऐसा ही एक मामला मुसाफिरखाना क्षेत्र में देखने को मिला है।

जहाँ पर कस्थूनी पूरब डिहवा गांव में सिकंदर पुत्र साधु के यहां सुबह 9:30 डाबरी से आग लग जाने से लगभग लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गयी। वही ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू किया गया। वही कड़ी मशक्कत के पश्चात आग पर काबू पाया गया। जबकि ग्रामीणों ने इसकी सूचना जब फ़ायर सर्विस मुसाफिरखाना को दी तो फायर सर्विस स्टाफ खानापूर्ति करने के लिये ही पहुँचे।

वहीं जब मामले के बाबत एफएसओ मुसाफिरखाना से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमारे पास पर्याप्त साधन नहीं है। इसलिए मेरे पास जो साधन है उसी से अपना काम करता हूँ।और साथ ही उन्होंने बताया कि अपने उच्च अधिकारियों से बड़ी गाड़ी की मांग की है। अगर  बड़ी गाड़ी उच्चाधिकारियों द्वारा उपलब्ध करा दी जाएगी तो कोई घटना होने पर आग पर तुरंत काबू पाने में आसानी होगी।

देखना दिलचश्प होगा कि उच्च अधिकारी कब तक मामले में संज्ञान लेते हैं। और फायर स्टेशन में गाड़ी मुहैया कराते हैं। जिससे कार्यप्रणाली में बेहतरी देखने को मिले।

[email protected]