BREAKING NEWS
Search

योगी राज में चल रही हफ़्ता वसूली

330
मीनाक्षी मिश्रा,
लखनऊ। नगर निगम लखनऊ विभाग की करतूत तो देखिये! सूत्रों के हवाले से खबर है कि योगी सरकार की नाक के नीचे कानून के रखवाले हफ्ता वसूली में संलिप्त बताए बताए जा रहे। ऐसे में योगी सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के लिखाफ चलायी जा रही मुहीम को तगड़ा झटका लगता नजर आ रहा है। वैसे तो सरकार ने आते ही कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने के बड़े बड़े दावे किये थे। किन्तु कानून के रखवाले ही कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाने में कोई कोर कसर नही छोड़ रहे।
मिली जानकारी के अनुसार काकोरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ठेला लगाने वाले गरीब दुकानदारों ने पुलिस वालों पर हफ्ता वसूली का संगीन इल्जाम लगाया है। दरअसल दुबग्गा चौराहे  के किनारे लगे फलपट्टी ठेलो के दुकानदारों ने जबरन वसूली का इल्जाम लगाया है।

विदित हो कि अखिलेश सरकार की कानून व्यवस्था को लेकर जमकर किरकिरी हुई थी। साथ ही पूरे कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार को लेकर निशाने पर रहे। जिसको लेकर प्रचंड बहुमत में आयी भाजपा सरकार ने आते ही कानून व्यवस्था को सुधारने का निर्देश दिया। किन्तु लगत है कि हमारा पुलिसिया अपना पुराना ढर्रा छोड़ने को तैयार नही नजर आ रही।
सूत्रों के अनुसार नगर निगम लखऩऊ  की परिवर्तन दल जोन 6 की गाड़ी UP 41 AT  0 767 पर सवार ड्राइवर व कुछ अन्य कर्मचारी दुकानदारों से जबरन वसूली कर यह निर्देश दे रहे कि अगले महीने से ऑफिस में आकर दे जाना नहीं, तो दुकान यहां पर नही रहेगी। घबराए जूस व ठेला पर फल बेचने वाले दुकानदारों ने नाम ना उजागर होने की शर्त पर बताया की हर सप्ताह देना पड़ रहा है। ऐसे में योगी सरकार द्वारा दिया जा रहा दिशा निर्देशन जमीनी हकीकत से बिल्कुल परे है।