PM Modi

खुली गाड़ी में निकले पीएम, हर-हर महादेव के नारों के बीच मुस्लिमों ने शहनाई बजाकर किया स्वागत

140
Shawab Khan

शबाब ख़ान

वाराणसी: आज का दिन बनारस के लिए, देश के लिए ऐतिहासिक है। छठे चरण की वोटिंग के बीच आज बनारस में दिग्गजों का मेला लगा। यह पहला मौका है जब बनारस में एक साथ लगभग सभी बड़ी पार्टियों के दिग्गज सड़क पर उतरे। जिसमे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राहुल-अखिलेश और मायावती शामिल हैं।

पीएम मोदी का रोड शो बनारस की जिस सड़क से गुजरा, उस क्षेत्र का रंग भाजपा के झंड़े के रंग मे सराबोर हो गया और वातावरण में ‘मोदी, मोदी तथा हर हर महादेव’ के गगनभेदी नारों से गूँज उठा। सारा का सारा ईलाका भाजपा का झंडा लिये, मोदी मास्क पहने नवयुवक पैदल, मोटर साईकिलों पर सवार भाजपाईयों से पटा पड़ा था। हर किसी के जुबाँ पर बस एक ही नाम … मोदी, मोदी, मोदी।

PM Modi Roadshow

Janmanchnews.com

सुबह जब पीएम मोदी का काफिला बीएचयु से निकाला, तो हर कोई चाहे वह राहगीर हो, दुकानदार हो, छतों, बॉलकनी पर लटकी महिलांए, बच्चे हो, सब मोदी की एक झलक पाने को बेताब दिखे। मोदी खुली गाड़ी से जिस ओर हाथ हिलाते उधर का माहौल एक झटके से ऐसा हो जाता जैसे भूंकप आया हो, लोग एक दूसरे पर गिरते-चढ़ते मोदी की तरफ हाथ हिलाते, और मोदी भी हाथ हिलाकर, हाथ जोड़कर भीड़ का अभिवादन स्वीकार करते।


बीएचयु से निकालकर सबसे पहले पीएम मोदी ने पंडित मदनमोहन मालवीय की मूर्ती पर माला चढ़ाकर उनको श्रद्धांजलि दी।


मुस्लिम बस्तियों के बीच से जाते हुए अपने सांसद और अपने वतन पीएम का इस्तेक्बाल यहाँ के मुसलमानों ने परंपरागत तरीके से किया। उनके निकलने से पहले से ही लोग शहनाई के धुन से उनका स्वागत करने के लिए राग छेड़े हुये थे। जब वे निकले तो उनके उम्रदराज होने की उन लोगों ने अल्ला ताला से दुवाए भी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनका यह इस्तेक्बाल कबूल किया। हाथ जोड़ा,हाथ हिलाया, हाथ लहराया और आगे निकल गए ।


बता दे कि आज बनारस मे पीएम मोदी के अलावा राहुल-अखिलेश-डिंपल यादव की जोड़ी भी रोड शो कर रही है। यहां यह भी देखना होगा कि आज जब सभी नेता एक साथ बनारस में रोड शो कर रहे हैं तो कौन किस पर भारी पड़ता है।

BJP- Janmanchnews.com

Janmanchnews.com


शनिवार सुबह पीएम मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वो आज वाराणसी में हैं और कहा कि वो श्री काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर भी जाएंगे. ये पहला मौका है, जब पीएम मोदी काल भैरव मंदिर जाएंगे।

यह रोड शो नेताओं के लिए अपना जन समर्थन दिखाने का एक खास मौका है। इन सब के बीच बनारस की आम जनता को आज आवाजाही और दूसरे कामों में थोड़ी दिक्कत भी होने वाली है क्योंकि एक साथ इतने सारे दिग्गज बनारस की सड़कों पर उतर पड़े है।

Live देखें

https://m.youtube.com/watch?v=RdE2UBAXgGo

मोदी बीएचयू से बाबा विश्वनाथ और कालभैरव मंदिर गये। उनके साथ अमित शाह और बीजेपी के दूसरे लीडर भी मौजूद थे। करीब 4 किलोमीटर लंबा यह रोड शो देखकर ऐसा लग रहा था जैसे हम मानव-सरों के समंदर में खड़े हैं। वाराणसी की सड़कों पर जगह-जगह पर बैलून हरे और केसरिया रंग के लगाए गए थे। जगह-जगह पर बीजेपी के झंडे दिखाई पड़े। कार्यकर्ता बीजेपी की केसरिया टोपी और झंडा हाथ में लिए सड़कों पर दिखाई दे रहे थे। बैंड बाजे बजाए जा रहे थे। पीएम शाम को एक रैली को भी संबोधित करेंगे। ज्ञात हो कि मोदी 3 दिन तक वाराणसी में डेरा डाले रहेगे।