crime

सनसनी: बदमाशों ने युवक को गुमटी में बंद करके जिंदा जलाया

48

शबाब ख़ान,

वाराणसी: काशी की भूमि पर कल रात हुई एक वैहशियाना हरकत प्रकाश मे आयी है, जिसके बारे में जान सुन कर लोगो की रूह कॉंप गई। लंका थाना क्षेत्र के सीर गोवर्धन स्थित डाफी बाइपास इलाके में बेरहम बदमाशों ने युवक को एक गुमटी में जिंदा फूंक दिया।

शुक्रवार सुबह जानकारी होते ही इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने जांच की जिससे तय हो गया कि युवक को जिंदा फूंका गया था। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि गुरुवार को दिन में एक नई गुमटी लेकर कुछ लोग हाइवे किनारे आए थें और सड़क किनारे सुनसान स्थान पर रखकर चले गए। गुमटी का मुंह सड़क की ओर न होकर खेत की ओर था। ग्रामीणों को यह कुछ अजीब लगा लेकिन किसी ने नजदीक जाने की कोशिश नहीं की।

आज सुबह दैनिक नित्यक्रिया के लिए जब ग्रामीण खेत की ओर बढ़े तो गुमटी जली हुई दिखी। नजदीक जाने पर होश उड़ गए क्योंकि गुमटी से लगभग तीन मीटर दूर एक अधजली लाश पड़ी थी। सूचना पर क्षेत्राधिकारी भेलूपुर राजेश श्रीवास्तव व फोरेंसिक टीम पहुंची और अपनी पड़ताल शुरू की। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई कि युवक की उम्र तीस से पैंतीस वर्ष के बीच थी। युवक का तलवा नहीं जला था जिससे प्रतीत हो रहा था कि युवक को जिंदा जलाया गया था और उसने अपने आप को बचाने की कोशिश भी की थी क्योंकि गुमटी के आसपास भी जले का निशान था।

पुलिस हत्या के अलावा अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है। आशंका है कि युवक ने ही कल गुमटी रखी होगी और उसकी सुरक्षा के लिए उसमें सोया होगा। रात में इलाके के किसी शराबी या अराजक तत्व नें किसी रंजिश के कारण गुमटी में आग लगा दी और युवक अपनी गुमटी बचाने में स्वयं आग की चपेट में आ गया।