BREAKING NEWS
Search
STF POLICE

अभी-अभी: 10 करोड़ की डकैती का क्राईम ब्रांच व एसटीएफ नें किया खुलासा, फ़ैजान है मास्टरमांइड

474

शबाब ख़ान,

वाराणसी: आखिरकार वाराणसी पुलिस, क्राईम ब्रांच व एसटीएफ की संयुक्त टीमों का प्रयास रंग लाया और अप्रैल की 8 तारीख को चौक थाना क्षेत्र के ठठेरी बाजार में सीताराम ज्वेलर्स के शोरूम में दिनदहाड़े हुई 10 करोड़ की डकैती का खुलासा हो ही गया। बता दें इस हाई प्रोफाईल डकैती पर लखनऊ में बैठे पुलिस महानिरीक्षक जावीद अहमद के साथ-साथ प्रदेश के नये मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ भी स्वंय नजर रखे थे। इस डकैती कांड का खुलासा करने की जिम्मेदारी जनपद के पुलिस कप्तान श्री नितिन तिवारी के कंधों पर डाली गई थी।

एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की टीम ने डकैती में शामिल शिवम नाम के 1 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही डकैती में लूटे गए आभूषणो में से शिवम के हिस्से का 270 ग्राम सोने का आभूषण भी बरामद कर लिया है। इसके अतिरिक्त, कोई रियायत न बरतते हुए लूट के आभूषण को छिपाने के आरोप में पुलिस ने शिवम के माता और पिता को भी गिरफ्तार किया है।

पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी नितिन तिवारी ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि डकैती में कुल 9 डकैत शामिल थे और पूरे वारदात का मास्टरमाइंड वाराणसी के चौक थाना क्षेत्र का रहने वाला फैज़ान है। एसएसपी के अनुसार फैज़ान ने डैकती के लिए खुद पूरा प्लान बनाया और अपनें अलावा 8 और बदमाशो को कांड करनें के लिए चुना। कुल 9 बदमाशों का गिरोह बनाने के बाद फ़ैजान नें सबसे पहले व्यवसायी के दुकान का रेकी करवाया, उसने यह तक पता लगाया कि दुकान में कितने और कहॉ-कहॉ सीसीटीवी कैमरे लगे हैं तथा कैमरों से आने वाली फीड को स्टोर करने वाली रिकार्डिंग मशीन शोरूम में किस स्थान पर रखी है। विदित हो कि डकैती के दौरान बदमाशों नें शोरूम के सभी सीसीटीवी कैमरों और डीवीआर मशीन को तोड़ डाला था।

एसएसपी ने बताया कि रेकी करने के एक दिन बाद ही बदमाशों नें वारदात को अंजाम दे दिया। डकैती के बाद प्लान के अनुसार सभी बदमाश एक साथ न भागकर, विभाजित हो गये थे और बड़े आराम से पैदल चलते हुए अलग-अलग गलियों से होकर फरार हुये थे। इससे कोई बदमाश स्थानीय लोगो को संदिग्ध नजर नही आया।

डकैती के खुलासे के बाद पुलिस बाकी बचे 8 डकैतों की तलाश में जुटी हुई है, पुलिस को हर डकैत का नाम पता मालूम हो गया है, और एसएसपी का दावा है कि बाकी बचे डकैतों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आपको फिर से याद दिला दें कि 8 अप्रैल को चौक थानाक्षेत्र के ठठेरी बाजार इलाके में मौजूद सीताराम ज्वेलर्स के दुकान पर दिनदहाड़े 9 बदमाशों ने धावा बोलकर तकरीबन 10 करोड़ की डकैती की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया था। वाराणसी के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी डैकती पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी।

[email protected]