BREAKING NEWS
Search
Media

खबर लिखने से नाराज दबंग प्रधान के दलालों ने दी पत्रकार को धमकी

360

यूपी डेस्क, अमेठी। पत्रकारिता एक ऐसा पेशा है जिसमें लगातार समाज हित करने के बावजूद पत्रकारों को प्रशासन के द्वारा कोई सुरक्षा मुहैया नही कराई जाती। वैसे तो पत्रकार लगातार समाज हित में दिन रात एक कर देता है। और हर नेता व अधिकारी को कवरेज देते हुए उन्हें जनता के मध्य पहचान दिलाता है। किंतु बदले में पत्रकार को मिलती है केवल दुश्मनी। समाज हित उठाये जा रहे क़दमों से नाराज पुलिस महकमा कभी नीचा दिखाने की कोशिश करता है तो कभी समाज के टुटपूंजिये ठेकेदार। फिर भी पत्रकार अपनी लय में आगे बढ़ता हुआ समाज हित में प्रयत्न जारी रखता है।

ऐसा ही कुछ मसला कल जनमंच न्यूज़ की पत्रकार मीनाक्षी मिश्रा के साथ हुआ। जब ग्राम सभा जंगल रामनगर में सरकारी सुविधाओं के अभाव की बात उठायी गयी। जिससे तिलमिलाए ग्राम प्रधान ने अपने दलालों को पत्रकार को धमकाने के लिये लगा दिया। आलम यह रहा कि ग्राम प्रधान के दलालों ने पत्रकार को यहाँ तक कह दिया कि तुम्हारे घर को जो तुम्हारे नाम दर्ज है सेक्रेटरी से कह कर हटा दिया जायेगा। साथ ही तुम्हे वहाँ रहने नही दिया जायेगा।

विदित हो कि पत्रकार ने कल ग्राम सभा जंगल रामनगर में सरकारी योजनाओं के लागू न होने पर सवाल उठाया था। इस ग्राम सभा में ग्राम प्रधान कुछ चहेते दलालों को ही फायदा पहुंचाता नजर आता है। साथ ही अगर देखा जाये तो इंटरलॉकिंग के नाम पर कहीं कोई क्षेत्र नजर नही आता। कई क्षेत्र जो टूटे फूटे रास्तों से होकर जाते है खड़ंजा विहीन हैं। स्वछता अभियान के नाम पर आज तक बारामासी क्षेत्र में सफाई कर्मी कभी नजर नही आया। न ही क्षेत्र में कभी भी दवाई का छिड़काव हुआ। सुलभ शौचालय के नाम पर चहेतों की ही सौंचलाय आवंटित किया गया।

इन सबके मध्य प्रधान के दलाल ने कहा कि प्रधान का कुछ भी नही बिगड़ेगा। प्रशासन किस प्रकार कार्यवाही करता है उन्हें अच्छे से जानकारी है। समाज में व्याप्त बुराइयां खत्म नही होती क्योंकि कार्यवाही के नाम पर झुनझुना पकड़ाया जाता है।