Congress flag

अगस्त क्रांति दिवस के नारे के साथ कांग्रेस ने भरी अमेठी में हुँकार

114
Meenakshi Mishra

मीनाक्षी मिश्रा

अमेठी। हमेशा से कांग्रेस के गढ़ के रूप में पहचान रखने वाला अमेठी बीते कुछ वक्त से कांग्रेस की वापसी की बाट जोह रहा है।

जहाँ एक ओर बीते दिनों अपने ही संसदीय क्षेत्र से नदारद रह रहे कांग्रेस युवराज राहुल गांधी की गुमशुदगी का पोस्टर चर्चा का विषय बना रहा।

वहीं कांग्रेसी एक बार पुनः अगस्त क्रांति के नारे के साथ भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने व कांग्रेस को पुनः अमेठी में जीवंत करने की जुगत में लगे नजर आये।

अगस्त क्रान्ति दिवस पर अमेठी में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष योगेन्द्र मिश्र के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर कांग्रेसियों ने जोरदार प्रदर्शन कर भाजपा को केन्द्र की सत्ता से हटाने का आह्वान किया। महात्मा गांधी ने अंग्रेजों भारत छोडो के नारे की तर्ज पर कांग्रेसी इस देश व्यापि आंदोलन को भुनाते हुए भाजपा को सत्ता से विमुख करने का संकल्प लेते दिखे। 

दअरसल एक वक्त जो अमेठी कांग्रेस के रंग में रंगी नजर आती थी। किन्तु वक्त और हालात के पल्टी खाने के कारण कांग्रेस के गढ़ अमेठी में ही कांग्रेस की साख कमजोर पड़ती नजर आने लगी। बीते विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस अमेठी में वापसी नही कर पाई। वहीं हाल फिलहाल अमेठी में राजनैतिक पकड़ खो रही कांग्रेस को अपने कार्यकर्ताओं में नई जान फूंकने व अपनी साख बचाने के लिये ज्वलन्त मुद्दे उठाना व लोगों के हितार्थ आगे आना अति आवश्यक है।

कांग्रेसियों ने अगस्त क्रांति को भुनाते हुए जनपद में बिगड़ी कानून व्यवस्था, दिन दहाड़े हो रही हत्याएं, बढ़ रही मंहगाई, बदहाल सिंचाई व्यवस्था, अघोषित बिजली कटौती, बेरोजगारी, कर्जमाफी के झूठे वादे, सड़क गड्ढामुक्तीकरण का झूठा प्रचार, स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली व सरकारी कार्यालयों में बढते भ्रष्टाचार जैसी जन समस्याओं और ज्वलन्त मुद्दों के साथ प्रदर्शन किया।

जिला मुख्यालय गौरीगंज स्थित कांग्रेस कार्यालय से निकले सैकडों की संख्या में कांग्रेसियों ने जामों तिराहे पर स्थित पेट्रोल पम्प के पास गौरीगंज-जगदीशपुर व रायबरेली सुलतानपुर राजमार्ग को तकरीबन 2 घण्टे तक जाम कर दिया। साथ ही केन्द्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजे करते हुए अपर जिलाधिकारी ईश्वर चन्द को ज्ञापन सौंपा।

इस अवसर पर कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महामंत्री व विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह ने केन्द्र व प्रदेश की सरकारों को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए कहा कि इनके पास साढे तीन साल में अपनी उपलब्धियां गिनाने के लिए कुछ भी नहीं है। ये केवल तोड़ फोड़ और खरीद फरोख्त के जरिये पूरे देश में लोकतंत्र का गला घोटकर अपना साम्राज्य स्थापित करने में लगे हुए हैं।

इस रैली में  मो. नईम, नदीम अशरफ जायसी, धर्मेन्द्र शुक्ल, अनिल शुक्ल, राजकरन तिवारी, अनिल सिंह, प्रदीप सिंघल विनोद मिश्र, सदाशिव यादव, रामप्रताप पाण्डेय, पूर्व विधायक राधेश्याम कनौजिया के साथ साथ सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे। वहीं थाना प्रभारी गौरींगज के अनुसार कांग्रेस द्वारा अनाधिकृत तरीके से किये गये धरना प्रदर्शन व रोड जाम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

Meenakshi@janmanchnews.com

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।