BREAKING NEWS
Search
illegal tower

लोगों की जान जोखिम में डालता अवैध टावर

535

इस जर्जर भवन पर मोबाइल टावर लगाकर भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में लोगों की जान को जोखिम में डाला जा रहा है…

Meenakshi Mishra

मीनाक्षी मिश्रा

जनपद अमेठी। एक ओर योगी सरकार अवैध कार्यों पर नकेल कसने के लिये आये दिन अधिकारियों के पेंच कस रही है। वहीं आये दिन अवैध निर्माण की कलई खुल रही है।

ऐसा ही एक ताजा तरीन मामला अमेठी जिले के मुसाफिरखाना तहसील मार्ग पर देखने को मिल रहा है। जहाँ पर पूर्व से ही अपनी बदहाली पर आँसू बहा रहा पंचायत भवन एक अवैध निर्माण की गवाही दे रहा है।

दरअसल मामला अमेठी जिला के मुसाफिरखाना तहसील मार्ग पर बने जिलापंचायत के जर्जर भवन पर लगे अवैध टावर का है। अमेठी जिले के मुसाफिरखाना तहसील मार्ग पर बनी हुई जिला पंचायत परिषद की दुकानों पर अवैध रूप से मोबाइल टावर लगाया गया है। जिसमें बिना परमिशन के मोबाइल टावर की स्थापना की गई है।

मोबाइल टावर पूर्व से ही अत्यंत जर्जर भवन पर लगाया गया है। इस भवन की बदहाली का आलम यह है कि अक्सर इस भवन में बनी दुकानों की छतों से पानी टपकता रहता है। और इस  पंचायत परिषद की बनी दुकाने अपने जर्जर हालात का रोना रो रही है। इस जर्जर भवन पर मोबाइल टावर लगाकर भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में लोगों की जान को जोखिम में डाला जा रहा है। विदित हो कि इस मोबाइल टावर के लगाने के बाद तहसील परिसर मुसाफिरखाना में आने वाले लोगों की जान माल का संकट बन गया है।

वहीं जब इस संबंध में जब अवर मुख्य विकास अधिकारी जिला पंचायत अमेठी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस तरह का कोई प्रकरण मेरे संज्ञान में नही है। कोई भी परमिशन मेरे कार्यालय द्वारा जारी नहीं किया गया है। यदि मोबाइल टॉवर  लगाया गया है तो वह अवैध है। जाँच करवा कर अवैध टावर हटवाया जाएगा। तथा उचित वैधानिक कार्यवाही भी की जाएगी।

Meenakshi@janmanchnews.com

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।