BREAKING NEWS
Search
amethi dm

शांति पूर्ण तरीके से सम्पन्न हुए नगर निकाय चुनाव में मतदान, प्रत्यासियों की किस्मत मतपेटियों में बंद

648
Share this news...

जनता ने दिखाया बढ़ चढ़ कर मतदान के प्रति उत्साह…

Meenakshi Mishra

मीनाक्षी मिश्रा

अमेठी। महीने भर से चल रही चुनावी हलचल आख़िरकार मतदान के साथ थम सी गयी। राजनीति का गढ़ माने जाने वाले जनपद अमेठी में विधानसभा चुनाव के पश्चात एक बार पुनः पार्टियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

एक ओर भाजपा 4 में से 3 विधानसभा सीटों पर कब्जा जमाने के पश्चात नगर निकाय चुनाव में अपने काम काज के आंकलन को लेकर सभी सीटों पर विजय प्राप्ति के जीतोड़ कोशिश में थी। किन्तु वही कांग्रेस व सपा ने पुनः वापसी की फ़िराक में नजर आयी। जबकि बसपा आंकड़े से बाहर ही नजर आयी। वहीं बात करें कांग्रेस की तो हैरान कर देने वाले फैसले में कांग्रेस ने अमेठी सीट पर अध्यक्ष पद के लिये अपना उम्मीदवार उतारने से गुरेज किया।

वैसे पार्टियों का अपना जो भी माजरा रहा हो किन्तु जनता ने अपने विकास के लिये दिल खोलकर मतदान किया। जो आगामी समय में विकास के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण भी रहेगा। देखना दिलचश्प होगा की आने वाले समय में जनता द्वारा दिखाया गया उत्साह किसको सिरमौर बनाता है व किसके लिये प्राणघातक सिद्ध होगा।

सरकारी आंकड़ों के अनुसार नगर पालिका जायस में -62.17% , नगर पालिका गौरीगंज में -69.95% , नगर पंचायत अमेठी में -69.55% , व नगर पंचायत मुसाफिरखाना में 81.98% समाप्ति तक मतदान हुए।

Share this news...