BREAKING NEWS
Search
Murder

योगी राज में दबंगों ने की युवक की निर्मम हत्या

366
Ajit Pratap Singh

अजित प्रताप सिंह

कानपुर। शिवराजपुर इलाके में बेखौफ दबंगों ने दूध व्‍यवसाई की धारदार हथ‍ियार से मार कर हत्‍या कर दी। मृतक पिछले  2 वर्षों से अपनी जान को खतरा बताते हुये स्‍थानीय पुलिस से अपनी रक्षा हेतु गुहार लगा रहा था, परन्‍तु पुलिस की हीलाहवाली के चलते उसको आखिर अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

मामला शिवराजपुर थाना क्षेत्र के शुक्लापुर इलाके का है जहां विनय उर्फ कल्लू (उम्र 30 वर्ष) पुत्र जयशंकर अग्निहोत्री की कल्यानपुर में डेयरी थी। वो दूध बेचने का काम कर अपना और अपने परिवार का जीवन यापन करता था।

बीते बुधवार को विनय अपने घर से नवरात्र के लिए पूजा का सामान लेने निकला था और वापस नहीं आया। विनय के काफी देर तक घर वापस न लौटने पर घर वाले परेशान हो गए और विनय को ढूंढने का प्रयास जारी रखा तभी गुरुवार को दोपहर पास के ही गांव तरी पाठकपुर में बंद पड़े ईंटों के भट्टे की राख में इन्‍सानी पैर दिखने पर गाँव में  दहशत व्याप्त हो गयी।

गांव वालों ने जब पुलिस को सूचना दी तब पुलिस ने आकर राख को हटाया तो एक निवस्त्र शव बरामद हुआ जिसकी पहचान विनय उर्फ कल्लू उम्र 30 वर्ष निवासी ग्राम शुक्लापुर के रूप में हुई। मृतक के शरीर पर मात्र अंडरवियर था और सिर और चेहरे पर गंभीर चोटों के निशान व नाक के नीचे किसी धारदार हथियार से मारने के निशान भी मिले थे।

छोटे से गांव में हत्या के बाद से डर का माहौल है। विनय के पिता जयशंकर ने खुलासा टीवी को बताया कि 2 वर्ष पूर्व, 6 अक्टूबर 2015 को भी विनय को गोली मारकर उसकी हत्या करने का प्रयास किया गया था। जिसमें ग्राम प्रधान समेत चार अन्य लोगों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया था।

पंचायत चुनाव के बाद से ही कुछ लोग विनय की हत्या की फिराक में थे और विनय ने अपनी जान का खतरा होने की सूचना पुलिस को भी दी थी। परन्‍तु पुलिस की हीलाहवाली के चलते उसको आखिर अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।