Congress MLA Aditi singh

अपने ही गढ़ में पूर्णिमा श्रीवास्तव ने बचाई कांग्रेस की नाक, अदिति सिंह की रही अहम भूमिका

631
Rahul Yadav

राहुल यादव

रायबरेली। जनपद में नगर निकाय चुनाव में रायबरेली नगर पालिका सीट पर कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी पूर्णिमा श्रीवास्तव को भारी मतों से मतदाताओं ने विजयी बनाया है। रायबरेली नगर पालिका अध्यक्ष सीट पर कांग्रेस ने कब्जा किया है। इस सीट पर कांग्रेस की पूर्णिमा श्रीवास्तव ने 4232 मतों से जीत दर्ज की है।

उन्होंने समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी व पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मो. इलियास की पत्नी नसरीन बानो को पटखनी दी है। रायबरेली में एक नगर पालिका व आठ नगर पंचायत सीटे हैं। यहां लालगंज नगर पंचायत- रामबाबू गुप्ता सपा, डलमऊ नगर पंचायत- ब्रजेशदत्त गौड़ निर्दलीय, ऊँचाहार नगर पंचायत- शाहीन सुल्तान (सपा), बछरावां नगर पंचायत- शिवेंद्र सिंह (निर्दलीय), परसदेपुर नगर पंचायत- विनोद कुमार (बीजेपी), महराजगंज नगर पंचायत- सरला साहू (बीजेपी), सलोन नगर पंचायत- असफाक (निर्दलीय) ने जीत दर्ज की।

अमेठी में दो नगर पालिका सीटें गौरीगंज व जायस के साथ दो नगर पंचायतें अमेठी व मुसाफिरखाना हैं। गौरीगंज नगरपालिका सीट पर एसपी उम्मीदवार ने जीत हासिल की है, जबकि जायस सीट पर बीजेपी कैंडिडेट जीता है। अमेठी की नगर पंचायत सीट पर बीजेपी की चंद्रमा देवी जीत गई हैं।

इसके अलावा मुसाफिरखाना नगर पंचायत पर निर्दलीय प्रत्याशी पुरुषोत्तम दास ने जीत हासिल की है। जायस नगर पालिका के अब तक हुए चुनावों में बीजेपी कभी भी जीत दर्ज नहीं कर पाई थी। नगर पंचायत के लिए कांग्रेस ने अपने सिंबल पर कैंडिडेट ही नहीं खड़े किए थे। पूर्णिमा की जीत में रायबरेली नगर पालिका अध्यक्ष पद पर जीत हासिल कर पूर्णिमा ने कांग्रेस की नाक बचा ली है।

पूर्णिमा श्रीवास्तव की जीत में सदर विधायक अदिति सिंह की रही अहम भूमिका

पूर्णिमा श्रीवास्तव की इस जीत में सदर विधायक अदिति सिंह का अहम रोल रहा है। उन्होंने पूर्णिमा के लिए घर-घर जाकर वोट मांगे थे। इसके अलावा कई जनसभाएं और रोड शो भी किया था।