BREAKING NEWS
Search
Shravasti Murder Mystery

चाकुओं से गोद कर छात्रा की निर्मम हत्या, गन्ने के खेत से बरामद हुआ शव, जांच जारी…

579
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती। इकौना थाना क्षेत्र के एक गांव में बीती रात कक्षा 11 की एक छात्रा की चाकुओं से गोद कर निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी गयी। छात्रा का शव शुक्रवार की सुबह गांव के बाहर एक गन्ने के खेत से बरामद हुआ। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार इकौना थाना क्षेत्र अन्तर्गत भलुहिया दसौंधी के मजरा चमरपुरवा निवासी सुखराम यादव की पुत्री बिन्दू देवी (17वर्ष) गुरुवार की रात सात बजे घर से अचानक गायब हो गयी। काफी देर तक वापस घर न आने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की, मगर कहीं कोई सुराग नहीं लग सका।

जिसपर परिजनों ने डायल 100 को सूचना दिया। सूचना पर डायल 100 मौके पर पहुंची तो मगर कोई ठोस कार्यवाही किये बिना हीं वापस लौट गयी। और सुबह गांव के बाहर खून से लथपथ बिंदू का शव एक गन्ने के खेत में पड़ा मिला। जिसकी सूचना परिजनों ने सुबह इकौना पुलिस को दी।

इकौना पुलिस ने मौके पर पहुच कर शव अपने कब्जे मे लेकर पंचनामा भराकर अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया है। मृतका के पिता सुखराम यादव की तहरीर पर अज्ञात के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। घटना की सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक विजय ढुल्ल भी घटना स्थल पर पहुंचकर मृतका के परिजनों को ढांढस बंधाया और शीघ्र हीं खुलासे का आश्वासन दिया। वहीं श्री ढुल्ल ने फोरेंसिक प्रभारी विपिन गौतम, एसओजी प्रभारी व सीओ सिटी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों को मौके पर बुलाकर घटना का शीघ्र खुलासा करने का निर्देश दिया।

भाई का मोबाइल लेकर घर से बाहर क्यों गयी थी बिंदू…

मृतका बिन्दू के शव के पास से पुलिस ने एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है। उक्त मोबाइल फोन को मृतका के परिजन मृतका के भाई का बता रहे हैं। ऐसे में सवाल यह खड़ा हो रहा है कि मृतका बिन्दू अपने साथ भाई का मोबाइल लेकर क्यों गयी?

कहीं ऐसा तो नहीं कि बिंदू स्वेच्छा से या पूर्व नियोजित ढंग से घर से बाहर गयी हो। जहां पर उसकी निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी गयी। यदि ऐसा है तो निश्चय हीं बिंदू का हत्यारा उसका कोई विश्वास पात्र हीं होगा। जो भी हो पुलिस ने उक्त मोबाइल फोन को अपने कब्जे मे लेकर मोबाइल फोन का काल डिटेल खंगालना शुरू कर दिया है।

गुप्तांग पर चाकू से हमला, कुछ और बयां कर रहा

गुरुवार की देर शाम घर से गायब हुई बिन्दू का शव जब शुक्रवार की सुबह गांव के बाहर गन्ने के खेत से बरामद हुआ तो देखने वाले दंग रह गये, क्योंकि मृतका बिंदू के गले, पेट समेत गुप्तांग पर भी चाकू से हमले के निशान थे। जिससे ग्रामीणों में बिन्दू की हत्या से पहले उसके यौन शोषण की चर्चा है। कुछ भी हो मगर मृतका बिंदू के गले, पेट समेत गुप्तांग पर चाकू से हमले के निशान यह बताने के लिए पर्याप्त है कि बिन्दू की कितनी नृशंसता पूर्वक हत्या की गयी है।

हीं क्लास में पढ़ते थे पति-पत्नी

बिन्दू की शादी एक साल पहले गांव के ही धर्मेन्द्र यादव के साथ हुई थी। मृतका बिन्दू व उसका पति धर्मेन्द्र यादव दोनों इकौना के जगतजीत इण्टर कालेज में कक्षा ग्यारह के छात्र थे। बिन्दू कक्षा ग्यारह A1 की छात्रा थी, तो वहीं उसका पति धर्मेन्द्र कक्षा ग्यारह F1 का छात्र था। जगतजीत इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर भुदेश्वर पाण्डे के अनुसार क्लास में दोनों की उपस्थिति बहुत ही कम रहती थी।