BREAKING NEWS
Search
damage road

योगी जी, इन गड्ढों का क्या करें? क्या आपके निर्देश रहेंगे हवा हवाई…

304
Share this news...
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 15 जून तक यूपी की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का दावा किया था. डेडलाईन ख़त्म होने को है.

लेकिन यूपी की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का योगी सरकार ने आदेश तो दे दिया, लेकिन उस पर अमल नहीं हुआ अब तक जिले की सड़को पर आधा काम भी नही हो पाया है.

मंच चाहे जो हो प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने इस गड्ढा मुक्त सड़को का एलान का जिक्र करना नहीं भूलते हैं. वे ताल ठोंक कर कहते रहते है कि 15 जून तक यूपी की सड़कें गड्ढा मुक्त हो जाएंगी.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का यही एलान अब उनके लिए मुसीबत बन गया है. 15 जून भी आ गया लेकिन सडकों में गड्ढा ना हो…ऐसा तो असंभव है.

योगी के निर्देशों का अधिकारियो पर भी कोई खासा असर नहीं पड़ता दिखाई दे रहा है उसका उदाहरण जिले में 52-53 प्रतिशत ही सड़के गड्ढा मुक्त हो पाई है.

सूत्रो की माने तो गड्ढा भरने के लिए बजट नहीं…

जितनी सड़कें गड्ढामुक्त होनी है, उसका आधा तो PWD यानी लोक निर्माण विभाग के पास है. उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या के पास ये विभाग तो है, लेकिन गड्ढा भरने के लिए बजट नहीं है.

तो फिर बिना हिचकोले खाए सड़क पर चलने का तो अभी सपना ही है. कुछ दिनों बाद बारिश शुरू हो जाएगी. सड़क पर हो रहे काम रूक जाएंगे….

श्रावस्ती जिले की बहुत सी सड़के आज भी बदहाल है बात करे इकौना और भिनगा मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़क की….ये सड़क काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है लेकिन इस पर भी काम शुरू हुए लगभग तीन माह हो गए लेकिन अभी 30 से 40 प्रतिशत ही काम हो पाया है.

Share this news...