BREAKING NEWS
Search
Police killed her baby

गर्भ में पल रहे बच्चे और गर्भवती महिला की हत्या या मौत, जांच में जुटी पुलिस

371
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती। प्रधानमंत्री मोदी या CM योगी अपने भाषणों में महिलाओं पर अत्याचार रोकने की बात करते हैं लेकिन इसके बावजूद भी दहेज उत्पीड़न की घटनाएं सामने आती रहती हैं।

श्रावस्ती जिले के इकौना थाना क्षेत्र के महाबीरनगर मोहल्ले में एक गर्भवती महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका महिला के गर्भ में 7 माह का बच्चा भी पल रहा था जो दुनिया में आने से पहले ही रुखसत हो गया।

परिजनों ने बताया कि 20 साल की शबनम खातून की शादी 2 साल पहले पड़ोस की महाबीरनगर मोहल्ले के रहने वाले चांद बाबू उर्फ़ सिराज बेग के साथ बड़ी धूम-धाम के साथ की गई थी।

पीड़ित परिजनों ने बताया की अपने हैसियत के हिसाब से बेटी को दहेज भी दिया गया था, लेकिन ससुरालीजन उनकी बेटी को और दहेज लाने के लिए तंग करते थें, पैसे और बाइक के लिए हमेशा दबाव बनाते रहते थे, जिसको लेकर कई बार विवाद भी हो चुका था।

मृतका के भाई का आरोप है कि दहेज के लिए ससुरालवालों ने बहन शबनम की हत्या के साथ गर्भ में पल रहे 7 माह के बच्चे की भी हत्या की है। हत्या से पहले उनकी गर्भवती बहन को मारा पीटा गया होगा जिससे मेरी बहन की मौत हुई है। 

वहीं मृतका के माता-पिता दिल्ली में रहकर मजदूरी करते है जो सूचना मिलने के बाद दिल्ली से इकौना के लिए निकल चुके हैं। वहीं इकौना पुलिस पोस्टमार्टम आने के बाद मौत के कारणों का पता चलने के बाद कार्रवाई की बात कह रही है।

फिलहाल पुलिस ने पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। अब पूरा मामला पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।