BREAKING NEWS
Search
TET Candidate protest

समायोजित शिक्षामित्रों ने प्रदर्शन कर BSA ऑफिस का किया घेराव

403
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती। प्रदेश में शिक्षा मित्रों का शिक्षक पद पर समायोजन रद्द करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले से उनमें गहरा रोष है। फैसले के विरोध में गुरुवार को शिक्षा मित्रों ने श्रावस्ती में बीएसए कार्यालय पर विरोध-प्रदर्शन किया।

बीएसए कार्यालय पर करीब हजारो से अधिक संख्या में पहुंचे शिक्षामित्रों ने घेराव कर नारेबाजी की। शिक्षामित्रों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन बीएसए दीपिका चतुर्वेदी को सौंपा।

इनकी मांग है कि प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करे। शिक्षा मित्रों का समायोजन सुरक्षित रखा जाए।

हाईकोर्ट ने शिक्षा मित्रों का शिक्षक पद पर समायोजन रद्द किया था। 25 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में उसे बरकरार रखा। इस फैसले के खिलाफ शिक्षामित्रों के अलग-अलग संगठनों की ओर से प्रदर्शन किया गया।

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघर्ष मोर्चा ने जूनियर हाई स्कूल भिनगा में बैठक कर रणनीति तैयार की। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ ने जूनियर हाई स्कूल भिनगा से बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय तक जोरदार प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

ये भी पढ़ें…

यूपी की सड़कों पर उतरे हजारों शिक्षामित्र, हाईवे जाम

बता दें कि जिले में हजारो शिक्षामित्र ऐसे हैं, जिनका समायोजन सहायक अध्यापक पद पर हुआ है और वे इस फैसले से प्रभावित हुए हैं। श्रावस्ती जिले में शिक्षामित्रों ने सीएम को संबोधित तीन सूत्री मांगो का ज्ञापन BSA को दिया।

समायोजित शिक्षक पर कोर्ट के निर्णय पर नाराजगी जताते हुए इस पर सरकार से पुनर्विचार याचिका दाखिल करने की मांग की, और नवीन विधेयक पास कर भविष्य को सुरक्षित करने की मांग की।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।