suicide

विवाहिता महिला की फांसी पर लटकी मिली लाश

190
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती। सरकार महिलाओं के प्रति जितना भी सुरक्षा के योजनाएं चलाये और दावे करे लेकिन माहिलाओं पर हो रहे अत्याचार कम नही हो रहे है। ऐसा ही एक मामला श्रावस्ती जिले से आया है जहाँ एक विवाहिता महिला की उसके ही घर में फंदे से लटका शव पाया गया।

सूचना पर पहुंचे मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर थाने ले आई, जहां शव रात भर थाने के गेट पर रहा और परिजन बैठकर शव की रखवाली करते रहे।

श्रावस्ती जिले के थाना क्षेत्र इकौना के ग्राम सभा मोहम्मदपुर राजा” के रहने वाली माहिल तारा उर्फ तरीबुन्निशा का शव उसके ही कमरे में फांसी पर लटका मिला। जिसकी सूचना पुलिस को लगी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर थाने ले आई। तारा के मौत की सूचना मायके वालो के कानों तक पहुचीं तो आनन-फानन में सभी लोग भागते हुए मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंचे तो तारा की लाश देखी।

मायके वालों ने मृतका के ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाया। तारा के मायके वालों ने बताया कि तारा की शादी  10 साल पूर्व इकौना थाना क्षेत्र के रहने वाले गुलाम रसूल उर्फ नानके के साथ हुई थी, जिसके दो छोटे-छोटे बच्चे भी है मायके पक्ष के लोगो ने आरोप लगाया कि महिला को हमेशा प्रताड़ित कर मारा पीटा जाता रहा है और आखिर में मारकर लटका दिया।

आरोपी पति पहले भी महिला को मारता पीटता था। आरोपी पति के खिलाफ इकौना पुलिस को तहरीर दी गई थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नही की अगर पहले ही पुलिस आरोपी पति पर कार्रवाई की होती तो शायद विवाहिता की जान बच सकती थी। हालांकि, तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।