BREAKING NEWS
Search

दहेज़ हत्या की भेंट चढ़ी एक और नवविवाहिता

368
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती। श्रावस्ती जिले के मल्हीपुर थाना क्षेत्र में एक नवविवाहिता की संदिग्ध मौत से सनसनी फ़ैल गई। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर आरोपी पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी।

मृतका के पिता सौरालियों के खिलाफ तेहरीर दी है। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

मामला थाना क्षेत्र मल्हीपुर के किसुन गांव का है। जहाँ के निवासी पिता मुबीन खान ने अपनी बेटी की शादी 10 माह पहले मल्हीपुर मनवरिया भोजा गांव के रहने वाले जकिरुल्ला से की थी। हैसियत के हिसाब से पिता ने शादी में काफी खर्च किया था। उसके बाद भी उनकी पुत्री के ससुराल वाले दहेज में रुपए की मांग कर प्रताड़ित करते रहे।

आरोप है कि मांग पूरी न होने पर बुद्धवार की रात को सफ़िया उर्फ़ साजिया को उसके पति जकिरुल्ला ने पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। शव को देखने से लगता भी है की महिला की बड़ी ही बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या की गई है। क्योकि महिला के शरीर पर कई जगह चोट के निशान है।

सूचना पर पहुंचे महिला के मायके वालों ने सूचना पुलिस को दी मौके पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने जांच पड़तालकर महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और जाँच में जुट गई। फिलहाल मृतका के पिता मुबीन खान की शिकायत पर कार्यवाही की जा रही है उधर ससुराली फरार हैं।