BREAKING NEWS
Search
UP Police

लूट के 14.61 लाख रूपए के साथ चार आरोपियों को आदमपुर पुलिस नें किया गिरफ़्तार

357

14 अक्टूबर को सर्राफा व्यापारी से लूटे थे 70 लाख रूपए, 2 आरोपी पहले ही पकड़े जा चुके हैं…

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

वाराणसी: शहर के आदमपुर थाना क्षेत्र में 14 अक्टूबर को सर्राफा व्यवसायी के कर्मचारी से भदंऊ डाट पुल के नीचे से हुई 70 लाख 50 हजार की लूट में शामिल गैंग के सभी 6 सदस्यों को आदमपुर पुलिस नें क्राईम ब्रांच के सहयोग से गिरफ़्तार करके लूट के इस मामले को वर्क आऊट कर लिया है।

इसी मामले में दूसरी बार कार्यवाही करते हुए वाराणसी पुलिस ने 4 लूटेरो को लूट के 14 लाख 61 हजार रुपयों के साथ गिरफ्तार किया। मुठभेड़ के बाद लूटेरों के पास से 2 तमंचे और 1 पिस्टल भी बरामद किया गयी है। बता दें कि इससे पहले भी पुलिस ने वारदात से जुड़े 2 लूटेरों को लूट के 25 लाख रुपयों के साथ गिरफ्तार किया था। पकड़े गये अपराधियों से पूछताछ करनें पर लूट में शामिल अन्य सदस्यों की जानकारी पुलिस को मिली, लेकिन वे सभी फ़रार थे।

पुलिस के मुताबिक 14 अक्टूबर को वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र के भदऊ चुंगी इलाके से एक सर्राफा व्यवसायी के कर्मचारी से लूटेरों ने 70 लाख 50 हजार नकद लूट लिया था। जिसके बाद पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के 2 लूटेरों को लूट के 25 लाख रुपयों के साथ गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया था, लेकिन घटना में शामिल 4 अन्य लूटेरे पुलिस के लिए सिरदर्द बने हुए थे। अपने 2 साथियों के पकड़े जानें की सूचना मिलते ही सभी अपने-अपने घरों से फ़रार हो गये थे।

इनके सुराग में पुलिस लगी थी और बीती देर रात 2 बजे आखिरकार पुलिस को कामयाबी मिल ही गयी। एक मुठभेड़ के दौरान चारों लूटेरों को धर दबोचा गया। इनके पास से लूट के 14 लाख 61 हजार रुपयों की और बरामदगी हुई है। इसके अलावा पुलिस ने इनके पास से 2 तमंचा और 1 पिस्टल भी बरामद किया है।

एसपी सिटी नें प्रेस वार्ता के दौरान यह जानकारी दी, उनके मुताबिक पकड़े गए ज्यादातर लूटेरे नई उम्र के और मेहनत-मजदूरी करने वाले हैं, लेकिन अपनी गैरजरूरी आदतों और अय्याशी को पूरा करने के लिए लूट की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस इन पर सख्त कार्यवाही कर रही है, बाकायदा इनके गैंग को पुलिस रिकॉर्ड में रजिस्टर्ड करके सभी के विरुद्ध गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई भी की करनें की जानकारी एसपी सिटी नें मीडिया को दी।

अभियुक्तों के पास से कुल धनराशि: 1461000 डकैती के , 2 अदद तमंचा, 2 जिंदा कारतूस 315 बोर का, दो अदद पिस्टल व 1 जिंदा कारतूस 32 बोर का, 2 मोटरसाइकिल, 1 सोने की चेन 40 ग्राम, 3 मोबाइल की बरामदगी पुलिस नें दिखाई गई है। पुलिस टीम – इंस्पेक्टर अजित मिश्रा (एसओ थाना आदमपुर), एस आई लाट भैरव पर्व कु सिंह, एस आई आदमपुर मनोज कु, का ० रामविलास, क्राइम ब्रांच प्रभारी शिवानंद मिश्रा ( चंदौली ),  एस आई जलीलपुर प्रणय प्रसून श्रीवास्तव, का ० संजय द्विवेदी।

(ताबिश अहमद के साथ शबाब ख़ान की रिपोर्ट)