BREAKING NEWS
Search
Modi Rakhi

बनारस की मुस्लिम बहनें बना रहीं हैं ‘मोदी राखी’, चीन की बनी राखियों का बहिष्कार का किया आह्वान

393
Shabab Khan

शबाब ख़ान

वाराणसी: मुस्लिम महिला फाउंडेशन और विशाल भारत संस्थान द्वारा वरुणानगर कॉलोनी में मोदी राखी निर्माण का आयोजन किया गया। मोदी राखी का उद्घाटन पातालपुरी मठ के पीठाधीश्वर बालक दास महाराज नें किया।

बता दें कि बनारस की मुस्लिम बहनों नें चाईनीज़ राखी का पूर्ण रूप से बहिष्कार मुस्लिमों की ओर से करने के लिए खुद राखियों का निर्माण किया है जिसे मोदी राखी का नाम दिया गया है।

मुस्लिम महिला फाउंडेशन अध्यक्ष नाजनीन अंसारी ने कहा कि मोदी राखी के नैतिक बल से चीन का मुकाबला करेंगे। विशाल भारत संस्थान अध्यक्ष  राजीव श्रीवास्तव ने कहा कि जो दुकानदार चाइना राखी बेच रहे हैं, बहनें उनसे चीन का सामान न बेचने की अपील करेंगी।

मोदी राखी के बारे में महाराज बालकदास ने कहा कि मुस्लिम बहनों ने अपने हाथों से मोदी राखी बनाकर चीन को करारा जवाब दिया है। यह राखी सांप्रदायिक सौहार्द व बहनों की सुरक्षा का प्रतीक है। विशिष्ट अतिथि पंचगंगा फाउंडेशन अध्यक्ष हेमंत गुप्ता ने कहा कि मुस्लिम बहनों ने राखी के बहाने चीन के खिलाफ बिगुल फूंका है।

राखी पर पीएम मोदी के चित्र को गोलकार काटकर टिक्की, सितारा व गोटे से सजाया गया है। पाकिस्तान व चीन का विरोध करते हुए बनारस की दूसरी मुस्लिम बहनें भी देसी सामान से राखी बनाकर पीएम व सीएम को भी भेजेंगी। लल्लापुरा क्षेत्र में शनिवार को राखी बनाने में अजीजा जमाल, खुदैजा बानो, जीनत बानो, गुलअप्शा, शहनाज फातिमा, हुमा बानो आदि शामिल थीं।

Modi Rakhi

Janmanchnews.com

शनिवार को राखी के साथ प्रधानमंत्री को बहनों ने चिट्ठी भी भेजी है जिसमें उन्होंने काशी की बदहाली, बुनकरों का दर्द, पाकिस्तान की क्रूरता व चीन से मुकाबला करने का जिक्र भी किया है। खुद बनाई राखियां हिंदू बहनों में बांटकर सभी ने चीन निर्मित राखी का विरोध करने का प्लान बनाया है।

[email protected]

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।