varanasi police

बकरीद के मद्देनजर पुलिस नें किया पैदल फ्लैग मार्च, आदमपुर और चेतगंज पुलिस ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान

74
Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

वाराणसी: आगामी ईद-उल-अज़ाह के मद्देनजर नजर बनारस में कानून व्यवस्था बनी रहे इसके लिए आज आदमपुर थानाक्षेत्र में पुलिस नें पैदल फ्लैग मार्च निकाल कर आम जनमानस को यह संदेश देने की कोशिश की कि वाराणसी पुलिस किसी भी आने वाली दिक्कत से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

आदमपुरा थाने से पैदल नगर मजिस्ट्रेट डॉ. विश्राम यादव, कोतवाली सीओ अयोध्या प्रसाद सिंह, हनुमान फाटक चौकी इंचार्ज चन्र्द प्रकाश कश्यप, आदमपुरा चौकी इंचार्ज विनोद बाबू तथा अन्य दर्जनों सिपाहियों नें आदमपुर क्षेत्र में पैदल मार्च किया। यह मार्च क्षेत्र की गलियों से होते हुए कज्जाकपुरा चौराहे पहुंचा, जहां पुलिस दल ने अचानक वाहनों की चेकिंग का फैसला किया।

कज्जाक पुरा चौराहे की घेराबंदी कर चेकिंग किया गया। दोपहिया और प्राईवेट फोर व्हीलर्स की चेकिंग पुलिस अधिकारियों नें किया। गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन पेपर, इंश्योरेंस और ड्राईविंग लाईसेंस देखकर जाने दिया जा रहा था, बीच-बीच किसी कार की तालाशी भी देखने में आई। इस तरह बड़े पुलिस अधिकारियों द्वारा घेराबंदी करके चेकिंग किया जाना क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया। इस दौरान बड़ी संख्या में चेकिंग को देखने के लिये तमाशाबीनों की भीड़ चौराहे पर देखी गई।

उधर चेतगंज थाना क्षेत्र के पिशाचमोचन, पितरकुंडा, रमाकांत नगर, कालीमहाल, तुलसीकुंआ, बेनियाबाग आदि क्षेत्रो में सीओ चेतगंज सत्येंद्र तिवारी के नेतृत्व में इंस्पेक्टर चेतगंज राजीव रंजन उपाध्याय ने भारी फोर्स के साथ पैदल मार्च किया एंव संदिग्ध नजर आने वाले लोगो की तालाशी ली।

कुल मिलाकर पुलिस बकरीद पर किसी भी प्रकार का कोई पंगा बर्दाश्त करने के मूड में नही है। पिछले दिनों सीएम योगी नें वाराणसी पुलिस की पीठ ठोकी थी, लेकिन अगले ही दिन बदमाशों नें सीएम से मिली शाबाशी को माथे का बल बना दिया था, पुलिस अब ऐसी किसी भी घटना से बचना है, इसलिए सारी संभव कवायद में लगी है।

सहयोगी ताबिश अहमद के साथ

Shabab@janmanchnews.com

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।