Shahrukh khan

शाहरुख खान को वाराणसी पुलिस नें 5.59 लाख रुपये अदा करने का जारी किया नोटिस

358

हाल ही में किंग ख़ान ने अनुष्का शर्मा और इम्तियाज अली के साथ ‘जब हैरी मेट सेजल’ के प्रोमोशन के लिए शहर का दौरा किया था…

वाराणसी ब्यूरो,

वाराणसी: बॉलीवुड के बादशाह को वाराणसी पुलिस नें 5.59 लाख रुपये का भुगतान करने का नोटिस भेजा है। वाराणसी एसएसपी आर के भारद्वाज नें बताया कि चूंकि फिल्म स्टार व्यवासायिक कारणों से बनारस आये थे, इसलिए उनकी सुरक्षा के लिए लगाए गये पुलिसकर्मीयों का एक दिन के वेतन का भुगतान बनारस में फिल्म प्रोमोशन के आयोजकों को ही करना होगा।

वाराणसी पुलिस ने 31 जुलाई को प्रचार समारोह के दौरान एक पुलिस अधीक्षक (एसपी) स्तर के अधिकारी के तहत सीओ, कई थानों के थाना प्रभारी, सब-इंस्पेक्टर और 224 जवान तैनात किए थे, जिसमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल थी। फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ के प्रोमोशन के कार्यक्रम में शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा, फिल्म निर्देशक इम्तियाज अली और भाजपा सांसद और दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भाग लिया था। यह कार्यक्रम पहडिया स्थित अशोक इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट में हुआ था।

ये भी पढ़ें…

अगली बार चुपके से बनारस आएगें शाहरुख़, घाटों को देखने व गंगा में डुबकी लगानें की ख्वाहिश

एसएसपी आर.के. भारद्वाज ने कहा कि आयोजक अशोक इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और मैनेजमेंट ने केवल 51,132 रुपये जमा किए हैं जबकि बॉलीवुड के सितारों की सुरक्षा के लिए तैनात कुल पुलिस कर्मचारियों का एक दिन का वेतन 6.11 लाख रुपये से अधिक था। विभाग ने आयोजकों को 5.59 लाख रुपये का एक रिकवरी नोटिस भेजा है।

जिस पर बनारस के अशोक इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के निदेशक अंकित मौर्या नें स्पष्टिकरण दिया कि “हमारे कैंपस में फिल्म स्टार का कार्यक्रम मात्र एक घण्टा चला था, और इतनी ही देर सितारे उनके कैंपस में मौजूद थे। साथ ही हमने सितारों की सुरक्षा की प्राईवेट व्यवस्था भी की थी इसलिए उन्हे इतनी बड़ी संख्या नें फोर्स की आवश्यकता ही नही थी, जितनी आवश्यकता थी उसके एवज में वह पहले ही 51,132₹ का भुगतान महकमें को कर चुके हैं।”

मेगा आयोजन के आयोजक अंकित मौर्य ने कहा, “हमने पुलिस विभाग से अनुरोध किया है कि शाहरुख खान और उनकी टीम को शहर में अपने दूसरे कार्यक्रम के लिए सुरक्षा प्रदान करने के लिए शेष राशि की वसूली पुलिस शाहरुख़ से करे।”

मौर्य ने दावा किया कि संस्थान परिसर में केवल कुछ पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है जो पहले से ही सुरक्षित स्थान पर है। “बहुसंख्यक पुलिस कर्मियों को हवाई अड्डे से शाहरुख खान के निजी कार्यक्रमों और उनके घाटों और वाराणसी के अन्य स्थानों पर जाने के लिए तैनात किया गया था,” मौर्या ने स्पष्ट किया।

वाराणसी पुलिस ने अब वाराणसी के दौरे के दौरान अपने सुरक्षा बन्दोबस्त पर 5.59 लाख रुपये का शेष भुगतान करने के लिए आयोजकों के माध्यम से किंग खान को रिकवरी नोटिस भेजा है।

ये भी पढ़ें…

बनारस में छाया बॉलीवुड बादशाह शाहरुख़ ख़ान का जादू, युवाओं को किया क्रेज़ी

हालांकि महकमें के कुछ बड़े अधिकारियों ने दबी ज़बान में माना कि यह रिकवरी नोटिस बदले की भावना से ग्रस्त होकर की गई है। शाहरुख़ नें फिल्म प्रोमोशन किसी पब्लिक प्लेस पर नही किया था बल्कि एक सुरक्षित कॉलेज कैंपस में किया था। उन्होनें तर्क दिया कि नेतागण चुनाव से पहले जब अपना प्रचार करने बनारस आते हैं और उन्हे पुलिस सुरक्षा दी जाती है तो उनसे पुलिस कर्मियो के एक या दो दिन का वेतन क्यो नही लिया जाता?

राज़ खोलते हुए गुपचुप तरीके से हमें बताया गया कि वास्तव में उच्च प्रशासनिक अधिकारियों के परिजन भी शाहरुख़ ख़ान के बड़े फैंस है, वह सुपर स्टार के साथ सेल्फी और फोटो सेशन चाहते थे, आयोजकों को इसकी पूर्व सूचना भी दी गई थी। 

पता नही आयोजकों नें प्रशासनिक अधिकारियों की इस इच्छा के बारें मे शाहरुख़ को बताया था या नही। कार्यक्रम के बाद बिना किसी सेल्फी सेशन के शाहरुख़ सीधे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुँच गए और शाम 6:45 की फ्लाईट से मुंबई के लिए रवाना हो गए।

उच्च अधिकारियों की सुपर स्टार से पर्सनली मिलने की उनकी इच्छा धरी की धरी रह गई, नतीजतन शाहरुख़ के पूरे दिन के बनारस दौरे को व्यवासायिक करार देकर पहले आयोजकों को नोटिस भेजा गया, आयोजकों नें साफ कर दिया कि उनके कैंपस में स्टार सिर्फ घंटा भर के लिए थे जिसका पैसा वो दे चुके है। इसके पश्चात इवेंट आर्गनाईज़र के माध्यम से सुपर स्टार को 5.59 लाख रुपए की रिकवरी नोटिस भेजी गई है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में शाहरुख़ खान की यह पहली यात्रा थी। भाजपा सांसद मनोज तिवारी इस आयोजन की मेजबानी कर रहे थे। खान और अनुष्का नें दिन में 2 से 5 बजे के बीच गुपचुप तरीके से काशी के ऐतिहासिक स्थानों का आनंद लेते हुए, पवित्र शहर के व्यंजन और विश्व प्रसिद्ध बनारसी पान का मज़ा भी लिया था।

वीडियो में देखें…


Info@janmanchnews.com

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।