BJP

उत्तराखंड में भाजपा प्रत्याशियों के टिकट पर लगी फाइनल मुहर, जानें कौन कहां से देगें कड़ी टक्कर

235

देहरादून। भाजपा ने राज्य की पांचों लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों का एलान कर दिया है। हरिद्वार सीट से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक, टिहरी से माला राज्यलक्ष्मी शाह और अल्मोड़ा से अजय टम्टा को ही प्रत्याशी बनाया गया है। तीनों ही वर्तमान में इन सीटों से सांसद हैं। पौड़ी सीट पर राष्ट्रीय सचिव तीरथ सिंह रावत और नैनीताल सीट पर प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को प्रत्याशी बनाया गया है।

भाजपा के प्रांतीय नेतृत्व की ओर से राज्य में तीन दौर के सर्वे के बाद प्रत्याशियों का पैनल 15 मार्च को केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दिया था। इसमें 17 संभावित दावेदारों के नाम थे। 16 मार्च को दिल्ली में हुई भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन पर चर्चा भी हुई। तब उम्मीद जताई जा रही थी कि नामों का एलान हो जाएगा।

पार्टी ने राज्य में बैठक में विमर्श के बाद प्रत्याशियों के नाम फाइनल किये। हरिद्वार सीट से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, टिहरी से माला राज्यलक्ष्मी शाह और अल्मोड़ा से अजय टम्टा को ही प्रत्याशी बनाया गया है । तीनों ही वर्तमान में इन सीटों से सांसद हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद भुवन चंद्र खंडूड़ी और भगत सिंह कोश्यारी के चुनाव न लड़ने के एलान के बाद इन सीटों पर प्रत्याशी चयन के लिए पार्टी को खासी मशक्कत करनी पड़ी है। पौड़ी सीट पर राष्ट्रीय सचिव तीरथ सिंह रावत और नैनीताल सीट पर प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को प्रत्याशी बनाया गया है।