BREAKING NEWS
Search

वाराणसी में एक ही परिवार के दस सदस्यों को कोविड-19 की जाँच के लिये भेजा गया हॉस्पिटल

853

पं० दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल जांच के लिये भेजे गये हाजी अब्दुल कलाम के परिवार में से यदि एक व्यक्ति भी पॉज़िटिव पाया गया तो काजीसादुलाहपुरा के भी मदनपुरा की तरह सील कर दिये जाने की पूरी संभावना है…

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: लोहता निवासी सलमान फ़ारसी जो दिल्ली के निजामुद्दीन दरगाह में संपन्न हुये तब्लीग़ी मरकज़ में शामिल हुये थे उनके मूवमेंट हिस्ट्री को जब लोकल इंटेलिजेंस नें ट्रैक किया तो पता चला कि जैतपुरा थानान्तर्गत बड़ी बाजार के पास काजीसादुल्लाहपुरा बाईसी के सरदार हाजी अब्दुल कलाम के घर पर फ़ारसी अपने 6 साथियों के साथ दावत में गये थे।

जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुलेंस की फ्लीट लेकर जैतपुरा पुलिस के साथ काजीसादुल्लापुरा पहुंच गयी और फ़ारसी के कॉन्टैक्ट रिकार्ड में शामिल सभी जमातियों की जाँच करवानें दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल ले गयी।

जाँच में सलमान फ़ारसी कोविड-19 पॉज़िटिव पाया गया। सुरक्षा की दृष्टि से जैतपुरा पुलिस ने काजीसादहदुल्लापुरा निवासी हाजी अब्दुल कलाम के परिवार के सभी सदस्यों को 14 दिन के लिये मैनडोट्री होम कोरोनटाइन कर किया गया।

पुलिस नें तत्परता दिखाते हुये हाजी अब्दुल कलाम 58 वर्ष तथा उनके पुत्र मोहम्मद सोहेल 35 वर्ष का थर्मल स्क्रीनिंग के बाद स्वैब सैंपलिंग जाँच कराया। दो लोगों की जाँच रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी। परिवार के दस अन्य सदस्यों का रोजाना थर्मल स्क्रीनिंग डाक्टरों द्वारा किया जा रहा था।

आज काजी साहदुल्लापुरा के हाजी अब्दुल कलाम के परिवार के अन्य दस सदस्यो का स्वैब सैंपलिंग कराने के लिये पुलिस ने सभी को एम्बुलेंस से पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल डा० अमित यादव की निगरानी में भेजा, जिनमें आसिफ(32), परवेज (27), रजिमा बेगम(55), मुनब्जा(17), सोफिया(27), शहाना परवीन (29), मरियम (साढे 6 वर्ष), मोवसरा (साढ़े 4 वर्ष), हम्माद आसिफ (3 वर्ष), उमेर अब्दुल्ला (डेढ वर्ष) शामिल थे।

हालांकि जब हमारी टीम पं० दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल पहुँची तो जिलाधिकारी के निर्देशानुसार मीडिया को हॉस्पिटल में इंट्री नही करने दिया गया। गेट पर तैनात पुलिस टीम से जानकारी लेने पर किसी भी कोरोना सस्पेक्ट को जैतपुरा से लाये जाने की पुष्टि नही हुयी।