BREAKING NEWS
Search
Harishchandra Degree College Student Union Elections

अभिषेक यादव बने अध्यक्ष, वाराणसी के हरिश्चन्द्र पीजी कालेज का छात्रसंघ चुनाव संपन्न

448

ताबिश अहमद की रिपोर्ट,

वाराणसी: मैदागिन स्थित हरिश्चन्द्र पीजी कालेज में बुधवार को गहमागहमी के बीच हुए छात्रसंघ चुनाव संपन्न हुआ। हरिश्चन्द्र पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए कुल 16 बूथ बनाये गये थें। जहां पर 7549 वोटरों को मतदान करना था लेकिन अवकाश और मौसम के चलते मात्र 2770 वोटरों ने ही मतदान किया है। सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे मतदान करने का मौका दिया गया था। इसके बाद दोपहर तीन बजे से मतगणना आरंभ हुई और लगभग 6:30 बजे चुनाव परिणाम की घोषणा की गयी।

छात्रसंघ चुनाव को देखते हुए परिसर में सुरक्षा के सख्त बंदोबस्त किये गये थे। छात्रों का परिचय पत्र व फीस रसीद देखने के बाद ही परिसर में प्रवेश करने दिया जा रहा था। प्रत्याशियों ने वोटरों के पैर पकड़ कर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील भी की थी, लेकिन वोटरो ने पहले से ही तय कर लिया था कि उन्हें किसे वोट देना है इसलिए मतदाताओं ने अपनी इच्छानुसार ही मतदान किया।

अध्यक्ष पद पर अभिषेक यादव ने बाजी मारी, जबकि उपाध्यक्ष पद पर मुकेश यादव, महामंत्री पद पर पवन कुमार यादव व पुस्तकालय मंत्री पद पर अरशद राईन को जीत मिली है। चुनाव अधिकारी डॉ० विजय राय के चुनाव परिणाम की घोषणा करते ही छात्रों ने विजयी प्रतिभागियों को फूल-माला से लाद दिया। इसके बाद प्राचार्य डॉ० सोहन लाल यादव ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को शपथ दिलायी और फिर पुलिस ने अपनी सुरक्षा में छात्रसंघ पदाधिकारियों को घर पहुंचाया।

परिसर में छात्रसंघ चुनाव के लिए कुल 36 प्रतिशत वोट ही पड़े थे।

अन्दरखाने की खबर है कि इस चुनाव में हार के डर से एबीवीपी ने किसी को प्रत्याशी नहीं बनाया था जबकि समाजवादी छात्रसभा समर्थित पैनल ने चुनाव जीत कर समाजवादी युवजन सभा को जबरदस्त झटका दिया है।

अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अभिषेक यादव को 1435 व नीरज कुमार चौबे को 1289, नोटा का 32 बार प्रयोग किया गया, इस पद के लिये जीत-हार का अंतर 164 वोटो का रहा।

उपाध्यक्ष पद के लिये मुकेश यादव को 1412 व निशांत श्रीवास्तव को 1274, नोटा को 57 मत प्राप्त हुआ, हार-जीत का अंतर 138 वोट का था।

महामंत्री पद के लिए पवन कुमार यादव को 1486 वोट मिले जबकि सूरज पटेल को 1182 वोट, नोटा: 63, हार-जीत का अंतर  304 वोट का रहा।

पुस्कालय पद के लिए अरशद राईन को 1426 व विशाल कन्नौजिया को 1238

नोटा: 64, हार-जीत का अंतर 188 वोटो का रहा।