BREAKING NEWS
Search
jab harry met sejal-Shahrukh-Anushka-Manoj Tiwari

अगली बार चुपके से बनारस आएगें शाहरुख़, घाटों को देखने व गंगा में डुबकी लगानें की ख्वाहिश

520

अनुष्का भी काशी विश्वनाथ दर्शन को मां-पिताजी के साथ जल्दी लौटेगीं काशी…

Shabab Khan

शबाब ख़ान

वाराणसी: 4 अगस्त को रिलीज होनें वाली फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ के प्रोमोशन के लिए सोमवार को शाहरुख़ ख़ान नें फिल्म की लीड़ फिमेल आर्टिस्ट अनुष्का शर्मा और निर्देशक इंतियाज़ अली के साथ पूरा दिन बनारस में बिताया तो यहां की मस्ती का रंग बॉलीवुड बादशाह पर चढ़ता नजर आया।

शाहरुख़ नें बातों ही बातों में कहा कि मैं अक्सर बनारस, यहां के रहन-सहन, यहां की बोलचाल, यहां की घाटों, यहां के पहनावे के बारे में फिल्मी हस्तियों से जो बनारस आ चुके है सुनता रहता था।

लेकिन कभी ऐसा इत्तफाक नही हुआ कि मैं बनारस आ पाऊँ। अब जब एक बार आ गया हूँ, यहॉं का कलाकंद, यहां का पान का स्वाद चख लिया है तो यह तो तय हो गया कि इंशा अल्लाह अब मैं बनारस आता रहुँगा। लेकिन अगली बार चुपके से आऊंगा, यहां की घाटों की सैर करुंगा और गंगा में डुबकी भी लगाऊंगा।


फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ के प्रमोशन के लिए पहली बार बनारस आए किंग खान यहां की खूबियों खास तौर पर मस्ती के अंदाज के मुरीद हो गए। शाहरुख़ से जब पूछा गया कि काशी आने में इतनी देर कैसे हुई? वह संजीदा हो गए। कहने लगे-दुनिया की अच्छी जगहें खुद बुलाती हैं। लोग मुझसे बनारस की बातें करते थे। दोस्तों और फिल्म इंडस्ट्री में बनारस के लोगों की जुबान से जब-तब बनारस की खूबियों के बारे में सुनता रहता था। बहाने का इंतजार कर रहा था। ऐसा कोई मौका नहीं मिल सका था।

उनकी फिल्म जब हैरी मेट सेजल के बारे में पूछने पर बोले कि यही तो बेचने आया हूं। फिल्म में कोई झिझक, रोक टोक या बाधा नहीं होती। कहानी बहुत ही दिलचस्प है। पहले ही सीन में मिल जाते हैं हैरी-सेजल।

ये भी पढ़ें…

बनारस में छाया बॉलीवुड बादशाह शाहरुख़ ख़ान का जादू, युवाओं को किया क्रेज़ी

लंदन में चल रहे अतंरराष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवार्ड समारोह (बाइफा) में भाग लेने पहुंचे भोजपुरी सुपर स्टार और दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी शाहरुख़ के बुलावे पर अवार्ड फंक्शन को बीच में ही छोड़कर सोमवार दोपहर काशी आ गए। मनोज ने कहा कि हिंदी सिनेमा के बादशाह शाहरुख खान ने उन्हें मुंबई में नहीं, बनारस में बुलाकर अपने साथ खड़ा किया। यह उनका नहीं, 24 करोड़ भोजपुरी भाषियों का सम्मान है। इससे भोजपुरी सिनेमा को नई संजीवनी मिल गई है।

शाहरुख़ खान और अनुष्का शर्मा बनारस में मिले अथाह प्यार से बहुत प्रभावित हुए। इसका आभार दोनों ने ट्विटर पर जताया है। बता दें कि फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ के प्रचार के सिलसिले में शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा सोमवार को पहली बार बनारस पहुंचे थे।

दोनों ने बनारस में भोजपुरिया अंदाज में गाना गाकर काशीवासियों का दिल जीत लिया था। अनुष्का और शाहरुख ने बनारसी पान भी चखा। अशोका इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट के कैंपस में बनारस की जनता के सामने अपने फिल्म का प्रचार किया।

शाहरुख ने ट्विटर पर लिखा, बनारस में ग्रेट टाइम, आप सभी आए इसके लिए शुक्रिया। उन्होंने इसी ट्वीट में भोजपुरी सुपर स्टार और सांसद मनोज तिवारी के मेंशन कर विशेष धन्यवाद दिया।


फिल्म में अनुष्का गुजराती लड़की सेजल का किरदार निभा रही हैं। अनुष्का ने बताया कि गुजराती सीखने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी लेकिन सैन्य परिवार की होने के कारण वह इसे जल्दी सीख गईं। बताया कि पिता जी सेना में थे।

देश के कई हिस्सों में जाने का मौका मिला। सेना के जवान अलग-अलग जगह के होते थे। उनसे भी बहुत कुछ सीखा। इसी वजह से मैं चीजों को बहुत जल्दी ग्रहण कर लेती हूं। बताया कि फिल्म में सेजल बहुत अटपटी लड़की है। दिल की साफ है। जो चाहती है बोल देती है। उसमें बहुत ज्यादा आत्मविश्वास है।


हालांकि उसे दुनियादारी की समझ नहीं है। जब वह हैरी यानी शाहरुख के साथ यूरोप जाती है, खुद को डिस्कवर करती है। फिल्म के निर्देशक इम्तियाज अली के बारे में अनुष्का ने कहा कि उनकी संबंधों और प्यार को लेकर समझ बहुत अलग है।

पहली बार बनारस आने के लिए अनुष्का ने खास तैयारी की थी। कहती हैं- मैंने मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा से कहकर खास तौर पर बनारसी सलवार कमीज बनवाया। आज उसे ही पहना है। मनीष के पास बनारसी कपड़ों का पूरा कलेक्शन है। फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में भी मैंने बनारसी डिजाइन के कपड़े पहने थे।

अनुष्का ने बताया कि अयोध्या (फैजाबाद) में मेरा जन्म हुआ। मैं धार्मिक हूं। हरिद्वार में कई बार गंगा स्नान कर चुकी हैं। बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने के लिए मम्मी पापा के साथ मैं जल्दी ही फिर से बनारस आऊंगी।

[email protected]

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।