BREAKING NEWS
Search
Coronavirus rumours

कोरोना हड़कंप: आगरा में सब्जी विक्रेता मिला कोरोना पॉजिटिव, 2000 लोगों ने खुद को किया क्वारंटीन

460

आगरा। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का सबसे बड़ा केंद्र बन चुके आगरा में चिंताजनक मामला सामने आया है। हरीपर्वत के फ्रीगंज क्षेत्र के चिम्मन लाल बाड़ा में एक सब्जी विक्रेता कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इससे इलाके में हड़कंप मच गया।

शुक्रवार रात किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) लखनऊ से आई 24 संक्रमितों की रिपोर्ट में वो शामिल है। इसकी जानकारी मिलते ही बाड़ा के 2000 से ज्यादा लोगों ने खुद को होम क्वारंटीन (एकांतवास) में कर लिया है।

यह क्षेत्र हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है। स्वास्थ विभाग की टीम सब्जी विक्रेता के संपर्क में आए लोगों का पता लगा रही है। वो आसपास की कॉलोनियों में सब्जी बेचने के लिए जाता था। यहां भी लोग डरे हुए हैं।

दहशत में आए इलाके के लोग…

चिम्मन लाल बाड़ा के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों ने बताया कि इस घनी बस्ती में लोग पहले भी घरों से बाहर निकलते रहते थे। लॉकडाउन में कई बार यहां सख्ती करानी पड़ी। इसके बावजूद लोग मान नही रहे थे।

शनिवार को संक्रमण के डर से ये लोग खुद ही बाहर नहीं आए। अब ये लोग घर के बाहर झांक तक नहीं रहे। हरीपर्वत थाना के प्रभारी निरीक्षक अजय कौशल ने बताया कि फ्रीगंज रोड एरिया में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है।

लॉकडाउन में शुरू किया था सब्जी बेचना…

संक्रमित के परिजनों ने बताया उसने लॉकडाउन में ही सब्जी बेचने शुरू किया था। इससे पहले ऑटो चलाता था। आमदनी बंद होने पर सब्जी और फल बेचने लगा। सब्जियां सिकंदरा मंडी से लाता था।

तबीयत बिगड़ने पर खुद पहुंचा अस्पताल…

सब्जी विक्रेता की पांच दिन पहले तबीयत बिगड़ गई थी। उसे खांसी और बुखार था। सांस तेज चल रही थी। इस पर टेस्ट देने के लिए जिला अस्पताल गया था। वहां उसे भर्ती कर लिया गया।

युवक पहले ऑटो चलाता था। लॉकडाउन के बाद सब्जी बेचने लगा। तबीयत बिगड़ने पर खुद ही अस्पताल पहुंचा।