rape

मुख्यमंत्री के ग्रह जिले में 16 वर्षीय छात्रा को अगवा कर किया गया दुष्कर्म

112
Saurav Saxena

सौरव सक्सेना

विदिशा। पिछले दिनों प्रदेश में लड़कियों के साथ हुई दुराचार की घटनाओं ने प्रदेश को  हिला कर रख दिया  है, और ऐसे मामलों में कमी आने के बजाय बढ़ने की ही खबरें ज्यादा आ रही है। जिससे लगता अब लड़कियों का घर से निकलना महफूज नहीं रहा है।

ये मामला प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ग्रह जिले विदिशा से निकल कर आया। जहाँ एक लड़की को पहले अगवा किया गया। उसके बाद उससे युवकों द्वारा दुराचार किया गया।

कल गंज बासोदा रेलवे स्टेशन जीआरपी पुलिस के पास करीब 16 बर्षीय एक लड़की को अगवा करने का मामला संज्ञान में आया है। लाल पठार बासौदा निवासी ज्ञानसिंह लोधी नामक युवक ने जीआरपी चौकी में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी करीब 16 बर्षीय नाबालिक लड़की को भारतऔर आकाश उर्फ विकास नामक युवक बहला फुसला कर ले गए।

युवक की रिपोर्ट पर जीआरपी पुलिस ने अपहरण का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। मामले की जांच कर रहे जीआरपी चौकी प्रभारी ए.डी.कनारे ने बताया कि उन्हें लड़की बासौदा में ही पास की झाड़ियों में मिल गई है, लड़की के ब्यान के आधार पर आकाश और भारत के अलावा भी दो अन्य लड़कों ने उससे दुराचार करने की कोशिश की है। कुल मिलाकर यह मामला अपहरण के साथ गैंगरेप की तरफ तब्दील हो गया जीआरपी  के द्वारा  इस मामले में चारों आरोपियों को पकड़ लिया गया है।

थाना प्रभारी कनारे ने बताया कि लड़की की मेडिकल जाँच कराई गई है। वहीं उन्होंने 18 से 21 बर्षीय चारो लड़कों को पुलिस अभिरक्षा में ले लिया है और उनसे पूछताछ की गई एवं चारों आरोपियों पर भारतीय दंड सहिंता की धारा 376 एवं नाबालिक के साथ दुराचार का अपराध (पास्को एक्ट) के तहत कार्यवाही की गई हैं। चारों को जेल भेज दिया गया है। –“डी ए कनारे, थाना प्रभारी (जीआरपी)”