BREAKING NEWS
Search
latehar rashan issues

लातेहार: ग्रामीणों ने उपायुक्त से कम राशन देने की किया शिकायत, करवाई नहीं होने पर ग्रामीणों में रोष

349

कुमार सावन की रिपोर्ट,

लातेहार (बरवाडीह): बरवाडीह प्रखंड के चुंगरू पंचायत के चहल ग्राम के ग्रामीणों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत लातेहार उपायुक्त को हस्ताक्षर युक्त आवेदन देकर जन वितरण प्रणाली के दुकानदार राजेश प्रसाद पर कम राशन देने की शिकायत करते हुए करवाई की मांग किया है।

इससे पूर्व भी ग्रामीणों ने डीलर की शिकायत अधिकारियों से किया था लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं होने पर ग्रामीण कार्डधारकों ने आज बैठक कर दुकानदार पर पुनः कार्रवाई की मांग किया। ग्रामीण कार्डधारकों ने आज ग्राम प्रधान कृष्णा सिंह की अध्यक्षता में शोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए एक बैठक किया।

बैठक में चुंगरू के ग्रामीणों ने कहा कि पंचायत के डीलर राजेश प्रसाद द्वारा अप्रैल माह में जारी लॉक डाउन में राहत मद में अप्रैल व मई माह का राशन सभी कार्डधारकों के बीच वितरण करना था लेकिन दुकानदार द्वारा दो माह का राशन के जगह केवल एक माह का राशन देकर दोनो माह का राशन सभी कार्ड में अंकित कर दिया।

वहीं निर्धारित मात्रा से भी सभी कार्डधारकों को दो चार किलो वजन में कम राशन भी दिया गया। ग्रामीणों की शिकायत है कि कम राशन दिए जाने की शिकायत तुरंत अप्रैल माह में ही संबंधित अधिकारियों को देते हुए कार्रवाई की मांग किया गया था। लेकिन अब तक मामले में पूरी तरह लीपापोती बरती गई है। और उनलोगों का बकाया कटौती किए गए एक माह का राशन ही दिया गया और ना ही दुकानदार पर किसी तरह की कार्रवाई किया गया।

बैठक में सभी कार्ड धारकों ने निर्णय लिया अगर दुकानदार पर कार्रवाई नहीं किया गया तो सभी कार्डधारकों उस दुकानदार से अगले माह का राशन का उठाव नहीं करते हुए दुकानदार पर करवाई की मांग को लेकर प्रखंड कार्यालय में 31 मई के बाद सामूहिक रूप से धरना पर बैठ जाएंगे।

ग्रामीणों ने पुनः इसकी शिकायत पुणे प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत सम्बंधित अधिकारी से किया है। बैठक में ग्राम प्रधान कृष्ण सिंह के अलावा अशोक सिंह, सुरेश मुंडा, बैजनाथ सिंह, सुखदेव सिंह, चादर मनी देवी, रामबालक सिंह, मंती देवी, मंगरी मसोमात, जसमतिया मसोमात समेत कई लाभूक कार्ड धारी उपस्थित थे।