Voters Camp

घर घर अलख जगायेंगे, 6 मई को मतदान कराएंगे: मनीष कुमार

97
Mukesh Goshwami

मुकेश कुमार गोस्वामी

कोडरमा- लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत ‘घर घर अलख जगायेंगे, 6 मई को मतदान कराएंगे’ के संकल्प के साथ डोमचांच प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीष कुमार के नेतृत्व में गुरुवार को डोमचांच नगर पंचायत के अंतर्गत विभिन्न क्षेत्र जैसे गिरीडीह रोड, बाज़ार रोड, में जागरूकता अभियान चलाया गया.

आपको बता दें, कि डोमचांच थाना प्रभारी विनोद यादव अपने दल बल के साथ कैंडल मार्च में शामिल रहे. जागरूकता अभियान के दौरान मनीष कुमार ने उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए बताया कि भारत देश में लोकतंत्र का महापर्व का त्यौहार बड़ा ही धूमधाम से मनाया जा रहा है.

इसके तहत कोडरमा में 6 मई को मतदान होना है. जिसमें हम सभी मतदाताओं को 6 मई को सबसे पहले उठ कर पहला वोट को लेकर मतदान करें, फिर जलपान करें.

इस मौके पर इलेक्शन मैनेजमेंट ऐप कोडरमा एवं सी विजील एप्प के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए कहा कि इलेक्शन मैनेजमेंट एप्प के माध्यम से आप मतदाता संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी इस ऐप के माध्यम से ले सकते हैं. जैसे कि आपका नाम मतदाता सूची में है कि नहीं, आपका बूथ कहां पर है, आदि वहीं दूसरी ओर सिविजिल एप्प के बारे में जानकारी देते हुए कहा की देश में आदर्श आचार संहिता लागू है, जिसके तहत क्षेत्र में 144 धारा लागू है.

इसके आलोक में अगर किसी प्रकार की कोई राजनीतिक दल, प्रत्याशी या किसी अन्य के द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होता है, तो आप इस ऐप के माध्यम से शिकायत दर्ज कर सकते हैं. जिस पर जिला प्रशासन के द्वारा 100 मिनट के अंदर कार्रवाई की जाएगी.

वहीं मौके पर उपस्थित लोगों को इलेक्शन मैनेजमेंट ऐप कोडरमा एवं सिविल ऐप को डाउनलोड करवाया गया. साथ ही उनसे अपील की गई की आप अपने गांव में जाकर आसपास के लोगों को इस एप्प को डाउनलोड कराए और 6 मई को मतदान के दिन सबसे पहले पहला वोट के आधार पर वोट करते हुए कम से कम एक जागरूक वोटर 10 वोटर्स को मतदान कराने का कार्य करें.

ताकि, देश में शत प्रतिशत मतदान हो और एक बेहतर शासन का निर्माण में आम नागरिक की अहम भूमिका हो अंत में उन्होंने कहा कि सबकी सुने, सभी को जाने, निर्णय अपने मन का माने के तहत कैंडल मार्च निकाला गया. जिसमें प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीष कुमार थाना प्रभारी विनोद यादव पंचायत सेवक किसुन यादव, दिलीप कुमार अनिल कुमार बालमुकुंद ब्रह्मचारी के अलावे कई लोग मौजूद रहे.