BREAKING NEWS
Search
Weather Alert

बनारस सहित यूपी के 27 जिलों के लिये मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

371

मौसम विभाग की चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए वाराणसी डीएम सुरेंद्र सिंह ने जिले के सभी कक्षा 8 तक के सरकारी व प्राईवेट स्कूलों को अग्रिम आदेश तक बंद रखने का निर्देश जारी किया है…

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

वाराणसी- उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पड़ रही भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों में अभी और इजाफा होने वाला है. मौसम विभाग ने वाराणसी सहित यूपी के 27 जिलों के जिलाधिकारियों को सूचित करते हुए अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है कि वाराणसी, बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, सन्त रविदास नगर भदोही, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, लखीमपुरखीरी, पीलीभीत, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर नगर, फैजाबाद, रायबरेली, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया सहित आस-पास के इलाकों में आने वाले 48 घण्टों में लू का प्रकोप बढ़ने वाला है.

Reports

Janmanchnews.com

ये अलर्ट 11 मई तक के लिये जारी किया गया है. इसकी सूचना मौसम विभाग ने सभी जिलाधिकारियों, राहत आयुक्त समेत कई विभागों को जारी कर दिया है.

मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट-

मौसम विभाग की इस चेतावनी के बाद अभिभावकों ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां घोषित किये जाने की मांग की है. क्योंकि, इस भीषण गर्मी में स्कूल से बस और ऑटो में वापस घर आने में मासूम बच्चों की हालत खराब हो जा रही है. अभिभावकों की मांग है कि इंटर तक के स्कूल को अब बन्द कर देना चाहिये.