BREAKING NEWS
Search
Brahmapal Singh

मदद वेलफेयर सोसाइटी के ब्रहमपाल सिंह को मिलेगा अन्तर्राष्ट्रीय अवार्ड

368
Lalit Kishor

ललित किशोर कुमार

बांका- महावीर इंकलेव में रहने वाले 50 वर्षीय सामाजिक कार्यकर्ता ब्रहमपाल सिंह को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने, नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने तथा बेहतरीन सामाजिक क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ व कला व संकाय शांति समिति ऑफ इंडिया के द्वारा रियल अन्तर्राष्ट्रीय एक्सीलेंस अवार्ड के लिए चयनित किया गया.

बताते चलें कि ब्रहमपाल सिंह के द्वारा लगातार सामाजिक क्षेत्र कार्य दिन व दिन किया जा रहा है. बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मेरा पहला प्रयास है कि ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा की अलख जगाना ताकि कोई भी गरीब तथा जरूरतमंद बच्चें और लोग शिक्षा से वंचित न रहे. उन्होंने बताया कि हमारा पहला प्रयास है ज्यादा से ज्यादा गरीब, कमजोर तथा जरूरतमंद लोगों को मदद करना है.

ज्ञात हो कि ब्रहमपाल सिंह विगत तेरह सालों से लगातार चंदा के जरिए गरीब व कमजोर लोगों को मदद कर रहे हैं. समाजसेवी के रूप में अपना पूरा जिन्दगी समर्पित कर चूके है. मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि ब्रहमपाल सिंह अपनी संगठन मदद वेलफेयर सोसाइटी के माध्यम से लोगों से चंदा एकत्रित करके स्वास्थ्य, शिक्षा महिलाओं को जागृत करने में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाए है.

इतना ही नहीं, वह उन अभिभावकों और माता-पिता को भी जागृत करने का काम कर रहे है. जिनके बच्चे स्कूल बीच में छोड़कर चले जाते है. ब्रहमपाल सिंह के इस जोश और जुनून को देखते हुए अन्तर्राष्ट्रीय अवार्ड के लिए चयनित किया गया है.

मालूम हो कि यह अवार्ड भारत के करनाल में आयोजित समारोह में 9 जून को दिया जाएगा। इधर ब्रहमपाल सिंह को अवार्ड के लिए चयनित किए जाने पर पूरे शहर वासियों ने बधाई और ढ़ेर सारी शुभकामनाएं दी है.