BREAKING NEWS
Search

लड़कियां हमेशा खोजती हैं ऐसे लड़के को… क्या आप मे है ये गुण

1929
Kirti mala

कीर्ति माला

आज के दौर में हर कोई एक अच्छे हमसफर की तलाश में लगा रहता है। जो एक-दूसरे से हर काम में कदम-से-कदम मिलाकर चल सके। एक दूसरे को अच्छे से समझ सके और एक-दूसरे की जिम्मेदारियों को आसानी से निभा सकें। दोनों अपनी जिंदगी को एक नई उड़ान दे सके।

ऐसे में आइए जानते हैं लड़कियां अपने हमसफर में कौन-कौन से गुण देखना चाहती है…

1. परिपक्वता होनी चाहिए: किसी भी रिश्ते को कायम रखने के लिए परिपक्वता सबसे जरूरी माना जाता है। परिपक्व व्यक्ति हर रिस्ते को काफी सोच-समझकर अच्छे से निभाते हैं। परिपक्व व्यक्ति आत्मविश्वास से भी लबरेज होते हैं। यही गुण लड़कियों को आकर्षित करती है। अत: लड़कों को बचकाना हरकतों से बचना चाहिए ताकि लड़कियों के नजरों में चढ़ सकें।

2. पर्सनालिटी अच्छी होनी चाहिए: किसी भी व्यक्ति को पहली बार कोई भी देखता है तो उसकी पर्सनालिटीऔर उसके कपड़े ही आकर्षण का केंद्र होता है। लड़कियों को अच्छी लैंगवेज , स्टाइलिस्ट कपड़े और डिसेंट लुक वाले लड़के ही ज्यादा भाते हैं। इसलिए लड़कों को इन सब पर विशेष ध्यान देना चाहिए ताकि लड़कियां उनसे इंप्रेस हो सके।

3. स्वभाव अच्छा होना चाहिए: हर इंसान किसी के भी स्वभाव से ही पहले प्रभावित होता है। लड़कियों को वैसे लड़के पसंद आते हैं जो लोगों की कद्र करता हो, महिलाओं का सम्मान करता हो, किसी के भी विचारों का सम्मान करता हो, किसी को भी अपमानित ना करता हो, ।तो लड़को को महिलाओं का सम्मान करने का हर संभव प्रयास करनी चाहिए। ताकि उनके दिल को ठेस ना पहुंचे।

4. छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखने वाला होना चाहिए: हर कोई चाहता है कि कोई एक इंसान उसकी जिंदगी में हो जो हर समय उसका ख्याल रख सके। अपनी बातों को उसके समक्ष रख सकें और गलत-सही चीजों को समझ अपनी तरह से समझा सके। उनसे सलाह ले सके। ऐसे में हर इंसान को अपने करीबीयों का विशेष ख्याल रखना चाहिए।

5. भरोसेमंद होना चाहिए: हर इंसान के बीच छोटी-छोटी समस्या और नोकझोंक होते रहता है। इस बीच गलतफहमियां भी बीच में आती है जो लोगों के बीच दरार ला देता है। ऐसे में एक-दूसरे पे भरोसा होना चाहिए ।ताकि रिस्तों में प्रगाढ़ता आ सके। यही गुण लड़कियों को प्रभावित करता है। भरोसे को हमेशा बनाए रखना चाहिए ताकि रिश्तों में कोई खटास न आए।

6. रोमांटिक होना चाहिए: रिस्तों में नजदीकियां बढ़ाने में रोमांटिक होना जरुरी माना जाता है। अपने पार्टनर के साथ मुस्कराते रहे। कैंडल लाइट डिनर के साथ प्रपोजल देने वाला हो , घुटने के बल बैठकर प्रपोज करे, अपने दिल की बात आंखों-में-आंखें डाल शेयर करें। ऐसे लड़के लड़कियों को कुछ ज्यादा ही भाते है। ऐसे में लड़को को भी इन बातों का विशेष ख्याल रखना चाहिए।

यही सारे गुण ऐक लड़की एक लड़को में देखना पसंद करती है ताकि वो अपनी सपनों को अपने हमसफर के साथ साकार कर सके।