BREAKING NEWS
Search
Jabeen Shams Nizami

राहुल के रोड शो में जबीं शम्स निज़ामी ने महिलाओं के अधिकार को किया बुलंद

366

पटना- बिहार में खोए समर्थन को पाने के लिए कांग्रेस ने अपनी कोशिशें तेज कर दी है, जहां पार्टी को गठबंधन दल से भरपूर सहयोग भी मिला रहा है. इसी बीच राजद के समर्थन में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र में विशाल रोड शो किया.

इस दौरान राजद के अन्य नेताओं के साथ राजद की महिला प्रकोष्ठा की दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष जबीं शम्स निज़ामी भी शामिल हुईं. जबीं शम्स निज़ामी का पार्टी में योगदान अतुलनीय रहा है, खासकर महिलाओं के बीच.

लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए जबीं शम्स निज़ामी लगातार राजद और गठबंधन के लिए प्रचार करती हुई नजर आई हैं. शम्स निज़ामी मूल रूप से बिहार के भागलपुर जिले की रहने वाली है और काफी अरसे से पार्टी के प्रति समर्पित कार्यकर्ता के रूप में जानी जाती हैं. राजनीति हो या सामाजिक कार्य दोनों में सक्रिय रहती हैं.

वर्तमान समय में पार्टी के लिए बिहार के विभिन्न जिलों में महिलाओं के बीच में जाकर उनको मतों को लेकर प्रेरित करती रही है. जबीं महिलाओं के उत्थान और लोकतंत्र में भागीदारी की समर्थक रही हैं. कुछ दिन पहले एक रैली में निजामी ने मौजूद पुरुषों से अपील किया कि वो ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को वोटिंग के दिन बाहर लेकर आएं और वोट दिलाएं.

महिलाओं के अधिकार को लेकर उनका कहना है कि पुरुषों के दिमाग में जब महिलाओं को वोट देने के अधिकार के लिए उन्हें बाहर निकालने की बात बैठेगी, तो वो बाकी की एक्टिविटी के लिए भी महिलाओं को बाहर निकालेंगे.

मुस्लिम महिलाओं को लेकर उनका कहना है कि वो जिस समाज से आती हैं, वहां तो वैसे भी लड़कियों को बाहर कम ही निकाला जाता है. ऐसे में उन्होंने बिहार के कई जिलों में जाकर महिलाओं को बाहर निकलने के लिए प्रेरित करने का प्रयास किया है.