BREAKING NEWS
Search
nitish kumar

जाने CM पद के दावेदारी में नीतीश और तेजस्वी के मुकाबले कौन किससे आगे

529
Share this news...

पटना। बिहार का अगला CM कौन होगा…? इसको लेकर एक बड़ा सवाल सामने खड़ा होता है। हालांकि नीतीश कुमार पिछले 13 सालों से बिहार की सत्ता में बने हुए है। बिहार में नीतीश कुमार का जादू अभी भी बरकरार है। नीतीश कुमार लोकप्रियता के मामले में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी तेजस्वी यादव से कहीं आगे है।  

दरअसल, यह बात इंडिया टुडे पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज (PSE) में सामने आई है। ताजा सर्वे मुताबिक नीतीश कुमार CM पद की रेस में अभी भी बिहार में पहले पायदान पर है। वहीं तेजस्वी यादव बिहार में CM पद की रेस में दुसरे पायदान पर है। इसके आलावा सुशील कुमार मोदी तीसरे पायदान तो वहीं राबड़ी देवी CM पद की रेस में चौथे पायदान पर है।

बता दें, इंडिया टुडे ग्रुप और एक्सिस माई इंडिया के ताजा सर्वे के अनुसार बिहार में अभी भी नीतीश कुमार लोकप्रियता बरकरार है। सर्वे के अनुसार नीतीश कुमार को CM पद के लिए 46 फीसदी लोगों ने पसंद किया है। जबकि तेजस्वी यादव को 28 फीसदी लोगों ने CM पद के लिए पसंद किया है।

इसके आलावा सुशील कुमार मोदी को CM पद के लिए नौ फीसदी लोगों ने पसंद किया है, तो वहीं राबड़ी देवी को CM पद के लिए बिहार में सिर्फ एक फीसदी लोगों ने ही पसंद किया है।

साथ ही बिहार में नीतीश सरकार की मौजूदा कामकाज की बात करे तो 38 फीसदी लोग नीतीश कुमार के कामकाज से खुश है। वहीं 24 फीसदी लोग उनके कामकाज को ठीकठाक मानते है तो 34 फीसदी लोग उनके कामकाज से खुश नहीं है।

 

Share this news...