BREAKING NEWS
Search
World Health Organisation said india to improve limitation to fight corona

डब्ल्यूएचओ ने कहा, भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में क्षमताओं को बढ़ाए जाने की जरूरत

282

New Delhi: डब्ल्यूएचओ (World Health Organization, WHO) ने कहा है कि भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में क्षमताओं और प्रतिक्रियाओं को बढ़ाए जाने की जरूरत है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की दक्षिण पूर्वी एशिया की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. पूनम खेत्रपाल सिंह ने कहा कि हम भारत में राज्यों के स्तर पर क्षमताओं से परिच‍ित हैं। भारत जैसे बड़ी आबादी वाले देश में जो उपाय किए गए हैं उनको सभी क्षेत्रों के लिए समान रूप से पर्याप्‍त नहीं माना जा सकता है।

बीते दिनों डॉ. पूनम खेत्रपाल सिंह ने कहा था कि कोरोना संक्रमण के चलते लोगों के मन में भारी उथल-पुथल हो रही है। लोगों में कोरोना संकट के चलते अवसाद और अलग-थलग रहने के भाव पैदा हो रहा है। लोग चिंता, अवसाद, गुस्सा, दुख, बेचैनी जैसी भावनाओं और समस्याओं के लोग शिकार हो रहे हैं। घरेलू हिंसा के मामलों में भी कई गुना इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि इससे जीवन और जीवनयापन दोनों प्रभावित हुए हैं।

बता दें कि देश में मंगलवार को कोरोना के 37,724 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 11,92,915 हो गई है। इलाज के बाद 7,53,049 मरीज अभी तक संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 648 और लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 28,732 हो गई। देश में 4,11,133 लोगों का कोरोना संक्रमण का इलाज जारी है और अभी तक 7,53,049 लोग संक्रमण मुक्‍त हुए हैं।