anti corruption council of india

रिश्वत लेते हुए पकड़े गये वन्य जीव रक्षक, एंटी करप्शन ने की बड़ी कार्रवाई

154
परविन्दर राजपूत की रिपोर्ट-
आगरा। वन विभाग में उस समय हड़कंप मच गया जब एंटी करप्शन की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ वन्य जीव रक्षक कर्मी को पकड़ लिया। एंटी करप्शन टीम की इस कार्रवाई से विभाग में अफरा तफरी मची हुई है।

एंटी करप्शन की टीम ने भ्रष्टाचार में लिप्त वन्य जीव रक्षक कर्मी को क्षेत्रीय पुलिस के सुपुर्द कर दिया है और भ्रस्टाचार की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। इस कार्रवाई के दौरान पीड़ित व्यक्ति भी मौजूद रहा। जिसने वन्य जीव रक्षक कर्मी की शिकायत की थी।

पीड़ित अनोज सिंह ने बताया कि 11 सितंबर को वो अपने घर पर खड़े बालू के भरे ट्रैक्टर को गोशाला ले जा रहा था। तभी वन्य जीव रक्षक कर्मी ने उनके फ़ोटो खिंच लिए और अवैध बालू खनन के नाम पर मुकदमा दर्ज कराने की बात कहने लगे। इतना ही नही इस मामले को रफा दफा करने के लिए 20 हजार रुपये की मांग की। जिसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम से की।

एंटी एक्सडक्स टीम ने जाल बिछाते हुए मंगलवार को वन्यजीव रक्षक को ₹10000 और फिर अगले दिन 10 हजार रुपए जिनके नोटों में पाउडर लगा हुआ था। जैसे ही अनोज ने रुपये दिए टीम ने छापा मारा। टीम को पाउडर वाले नोट मील। टीम ने रंगे हाथों वन्य जीव रक्षक को पकड़ लिया। डीएफओ का कहना था कि आरोपी वन्य जीव रक्षक के खिलाफ विभागीय जांच कराई जा रही है।