BREAKING NEWS
Search
Mahindra Funster

Mahindra Funster कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक SUV पेश, 5 सेकेंड में पकड़ेगी 100Kmph की रफ्तार

122

New Delhi: Auto Expo 2020 में भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी Mahindra ने अपने कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक SUV Mahindra Funster को पेश किया है। इस इलेक्ट्रिक SUV की सबसे खास बात ये है कि ये 5 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ लेता है। यही नहीं, इसका लुक और डिजाइन भी काफी अट्रैक्टिव है। इस ओपन रूफ वाली इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन काफी शानदार है। इसमें दो दरवाजे दिए गए हैं जो ऊपर की तरफ उठ जाती है। इसके फ्रंट और बैक में अग्रेसिव डिजाइन देखने को मिलता है। इसके फ्रंट पैनल को देखने पर ये XUV300 की फील देता है। आइए, जानते हैं Mahindra Funster SUV कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार के बारे में.

क्या है खास?

Mahindra Funster SUV कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार के फ्रंट में जो ग्रिल का डिजाइन दिया गया है उसके स्ट्रीप में LED लाइट्स लगे हैं। इसके साइड में इनवर्टेड L शेप का हेड लैम्प और फॉग लैम्प दिया गया है। इसकी पावर की बात करें तो ये 60kWh की बैटरी दी गई जो इसमें लगे चार इलेक्ट्रिक मोटर्स को पावर प्रदान करता है। इसके पावर कंजम्पशन की बात करें तो ये 312 bhp की एनर्जी जेनरेट करती है। इसके अलावा इसमें जो सबसे खास फीचर दिया गया है वो ये कि ये महज 5 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

इस कॉन्सेप्ट कार के बैक पैनल को देखें तो इसके बैक पैनल का डिजाइन भी काफी अट्रैक्टिव है। इसके बैक में ऊपर की तरफ LED स्ट्रीप दी गई है। इसके रियर बंपर का डिजाइन भी काफी अच्छा दिया गया है। इसके बैक बंपर के ऊपर कंपनी का लोगो दिया गया है।

इंटीरियर की बात करें तो इसका डैशबोर्ड काफी फ्यूचिरिस्टिक दिया गया है। इसके इंफोंटमेंट सिस्टम में LED पैनल दिया गया है। स्टीयरिंग के साथ ही स्टाइलिश इंफोटमेंट सिस्टम भी दिया गया है जो इसे एक कनेक्टेड कार बनाता है। हालांकि, कंपनी ने इसके अन्य किसी स्पेसिफिकेशन के बारे में खुलासा नहीं किया है।